त्योहारी सीजन में मांग पर मिलेगीएचआरटीसी बस सुविधा : बिक्रम ठाकुर

HRTC Bus Service उद्योग परिवहन एवं श्रम रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा है कि त्योहारी सीजन में हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) मांग के मुताबिक प्रदेश अथवा अन्य राज्यों के लिए बस सुविधा मुहैया करवाएगा। एचआरटीसी की ओर से योजना तैयार की जा रही है।

By Edited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 07:51 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:11 AM (IST)
त्योहारी सीजन में मांग पर मिलेगीएचआरटीसी बस सुविधा : बिक्रम ठाकुर
त्योहारी सीजन में एचआरटीसी) मांग के मुताबिक प्रदेश अथवा अन्य राज्यों के लिए बस सुविधा मुहैया करवाएगा।

धर्मशाला, जेएनएन। उद्योग, परिवहन एवं श्रम रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा है कि त्योहारी सीजन में हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) मांग के मुताबिक प्रदेश अथवा अन्य राज्यों के लिए बस सुविधा मुहैया करवाएगा। इसको लेकर एचआरटीसी की ओर से योजना तैयार की जा रही है। बसों की बुकिंग तथा अन्य सुविधाओं को भी ऑनलाइन किया गया है। एचआरटीसी कर्मचारियों की समस्याओं के निदान के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे। बिक्रम ठाकुर शुक्रवार को धर्मशाला के परिधि गृह में क्षेत्रीय परिवहन तथा एचआरटीसी के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राज्य में ई-परिवहन प्रणाली के तहत अब उपभोक्ताओं को ऑनलाइन सेवाएं प्रदान की जाएंगी। इसमें डुप्लीकेट आरसी, वाहन पंजीकरण, नवीनीकरण, अनापत्ति प्रमाण पत्र, परमिट से संबंधित कार्य सभी सुविधाएं शामिल हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ई-परिवहन की सुविधाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाएं। वहीं परिवहन निगम के राजस्व को बढ़ाने के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे। आरटीओ धर्मशाला विशाल शर्मा, आरटीओ फ्लाइंग डा. संजय कुमार धीमान तथा क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी पंकज चड्ढा ने परिवहन निगम की गतिविधियों के बारे में बताया।

बैठक में हमीरपुर, ऊना, चंबा तथा कांगड़ा के आरटीओ, मंडलीय परिवहन अधिकारी तथा क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मौजूद रहे। विभागीय कार्यो में पारदर्शिता का रखा जाए पूरा ध्यान परिवहन मंत्री ने कहा कि सभी नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही विभागीय कार्यो में पारदर्शिता का भी ध्यान रखा जाए। प्रदेश में बसें यातायात का प्रमुख साधन हैं तथा लोगों को यातायात के सुगम एवं आरामदायक साधन उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। बसों की समयसारिणी की हो नियमित समीक्षा परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि बसों की समयसारिणी तथा रूट को लेकर भी सुचारू व्यवस्था विकसित की जाए। इसके अलावा क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी वाहनों की समयसारिणी की नियमित तौर पर समीक्षा करें और फील्ड में जाकर निरीक्षण भी करें।

chat bot
आपका साथी