हिमाचल प्रदेश विश्‍वविद्यालय को कुछ समय के लिए बंद करने की उठी मांग, शिक्षक संघ ने वीसी से की मांग

Himachal Prdesh University हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) शिमला के शिक्षकों ने एक बार फिर विश्वविद्यालय को कुछ समय के लिए बंद करने की मांग की है। इस मांग को लेकर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (हपुटा) ने कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार को मांग पत्र सौंपा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 12:40 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 12:40 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश विश्‍वविद्यालय को कुछ समय के लिए बंद करने की उठी मांग, शिक्षक संघ ने वीसी से की मांग
एचपीयू शिमला के शिक्षकों ने एक बार फिर विश्वविद्यालय को कुछ समय के लिए बंद करने की मांग की है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Prdesh University, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) शिमला के शिक्षकों ने एक बार फिर विश्वविद्यालय को कुछ समय के लिए बंद करने की मांग की है। इस मांग को लेकर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (हपुटा) ने कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार को मांग पत्र सौंपा है। मांग पत्र के माध्यम से हपुटा के पदाधिकारियों ने कहा कोरोना के मामले हिमाचल में लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में स्कूल व कॉलेजों की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय को भी एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिए बंद रखा जाना चाहिए।

हपुटा के अध्यक्ष प्रो. श्यामलाल कौशल व सचिव प्रो. आरएल जिंटा ने कहा कि नौ अप्रैल को मंत्रिमंडल की बैठक में सभी शिक्षण संस्थानों को 21 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था। इस फैसले को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय पर भी लागू किया जाए। प्रदेश सरकार ने पहले ही स्नातक व स्कूल की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

ऐसे में प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कोरोना की चेन तोडऩे के लिए एहतियात के तौर पर विश्वविद्यालय को बंद करने के लिए शीघ्र निर्णय लिया जाना चाहिए। उन्होंने कुलपति को आश्वासन दिया कि सभी शिक्षक विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखेंगे।

chat bot
आपका साथी