HPBOSE Term Examination: टर्म वन परीक्षाओं की उत्तपुस्तिकाओं का मूल्यांकन घर पर कर सकेंगे शिक्षक

HPBOSE Term Examination टर्म वन परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षक घर पर ही कर सकेंगे। इसके लिए शिक्षा बोर्ड ने शिक्षकों तक उत्तरपुस्तिकाएं पहुंचाने के लिए केंद्र स्थापित किए हैं। इन्हीं केंद्रों से अध्यापकों को उत्तरपुस्तिकाएं मिलेंगी और मूल्कयांकन के बाद यहीं जमा करवानी होंगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 11:35 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 11:35 AM (IST)
HPBOSE Term Examination: टर्म वन परीक्षाओं की उत्तपुस्तिकाओं का मूल्यांकन घर पर कर सकेंगे शिक्षक
टर्म वन परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षक घर पर ही कर सकेंगे।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। टर्म वन परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षक घर पर ही कर सकेंगे। इसके लिए शिक्षा बोर्ड ने शिक्षकों तक उत्तरपुस्तिकाएं पहुंचाने के लिए केंद्र स्थापित किए हैं। इन्हीं केंद्रों से अध्यापकों को उत्तरपुस्तिकाएं मिलेंगी और मूल्कयांकन के बाद यहीं जमा करवानी होंगी। इस बारे में गाइडलाइन जारी कर दी है। शिक्षा बोर्ड की ओर से से नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं व 12वीं कक्षा की टर्म वन परीक्षाएं आयोजित हो रही हैं। इन उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षकों को घर पर ही करना होगा। इन दिनों नौवीं, दसवीं ग्यारहवीं 12वीं कक्षा की टर्म वन परीक्षाएं आयोजित हो रही हैं।

परीक्षाओं में किसी तरह की नकल न हो व नकल को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरों की मदद से नजर रखी जा रही है। परीक्षाएं कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत आयोजित हो रही है। विद्यार्थियों के स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखा जा रहा है और कोविड 19 नियमों की पालना हो रही है।

यह बोले शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि शिक्षकों को उत्तरपुस्तिकाएं घर द्वार पहुंचाने के लिए केंद्रों की स्थापना की जा रही है। बोर्ड की ओर से बनाए जा रहे इन केंद्रों में संबंधित शिक्षकों को खुद ही आकर अपनी अपनी उत्तरपुस्तिकाएं प्राप्त करनी होंगी। इतना ही नहीं उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने के बाद उन्हें उसी केंद्र में जमा करवाना होगा। उन्होंने बताया हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से परीक्षाएं कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत आयोजित हो रही हैं। परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरों से आनलाइन निगरानी रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी