हिमाचल स्‍कूल शिक्षा बोर्ड ने स्‍थगित की टीजीटी नॉन मेडिकल व एलटी की अध्‍यापक पात्रता परीक्षा

Teacher Eligibilty Test हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने टीजीटी नॉन मेडिकल व एलटी विषय की अध्यापक पात्रता परीक्षा (टेट) कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दी है। बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि अध्यापक पात्रता परीक्षा छह दिसंबर को संचालित की जानी थी।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 08:58 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 08:58 AM (IST)
हिमाचल स्‍कूल शिक्षा बोर्ड ने स्‍थगित की टीजीटी नॉन मेडिकल व एलटी की अध्‍यापक पात्रता परीक्षा
शिक्षा बोर्ड ने अध्यापक पात्रता परीक्षा (टेट) कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दी है।

धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने टीजीटी नॉन मेडिकल व एलटी विषय की अध्यापक पात्रता परीक्षा (टेट) कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दी है। बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि अध्यापक पात्रता परीक्षा छह दिसंबर को संचालित की जानी थी। उन्होंने बताया कि जेबीटी व शास्त्री विषयों की स्थगित की गई अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए अलग से शेड्यूल जारी किया जाएगा। जेबीटी व शास्त्री टेट पहले ही स्थगित किया है।

कंपार्टमेंट वाले परीक्षार्थी ही 11वीं में प्रवेश के लिए पात्र

जमा एक में प्रवेश के लिए दसवीं के वही विद्यार्थी पात्र हैं जो नियमित या एसओएस के तहत कंपार्टमेंट में थे तथा अब वह पास हो गए हैं। बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि कोई भी एडमिशन तभी मान्य होगी जब एक कक्षा में विद्यार्थी को एक साल होता है। कंपार्टमेंट वाले विद्यार्थी पहले से ही जमा एक का पाठ्यक्रम पढ़ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी