हिमाचल स्‍कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट हांफी, अभ्‍यर्थी टेट के लिए दो दिन और कर सकेंगे आवेदन

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट हांफ गई है। इस कारण अभ्यर्थी अध्यापक पात्रता परीक्षा (टेट) के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 10:08 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 10:08 AM (IST)
हिमाचल स्‍कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट हांफी, अभ्‍यर्थी टेट के लिए दो दिन और कर सकेंगे आवेदन
हिमाचल स्‍कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट हांफी, अभ्‍यर्थी टेट के लिए दो दिन और कर सकेंगे आवेदन

धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट हांफ गई है। इस कारण अभ्यर्थी अध्यापक पात्रता परीक्षा (टेट) के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि शिक्षा बोर्ड ने इस समस्या को ध्यान में रखते हुए टेट के लिए आवेदन करने को दो दिन का और समय दिया है। अब अभ्यर्थी 12 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे। हालांकि तब तक भी बोर्ड की वेबसाइट ठीक हो जाएगी, इसकी कोई गारंटी नहीं है।

शिक्षा बोर्ड ने वेबसाइट के सर्वर को ठीक करवाने के लिए पहले अपने स्तर पर प्रयास किए। कोई हल न निकलने पर चंडीगढ़ से इंजीनियर बुलाए हैं।  उम्मीद जताई जा रही है कि शुक्रवार देर शाम तक वेबसाइट काम करना शुरू कर देगी। यदि ऐसा नहीं हुआ तो शनिवार को भी टेट के अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकेंगे।

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने टेट के लिए आवेदन करने के लिए 16 जून से प्रक्रिया शुरू की थी और छह जुलाई तक आवेदन मांगे थे। वेबसाइट में तकनीकी खराबी आने से अभ्यर्थी फार्म नहीं भर पा रहे थे, जिसकी बोर्ड को शिकायतें आने शुरू हो गई थी। इस पर टेट के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाकर दस जुलाई कर दी। बावजूद इसके वेबसाइट ठीक न होने से अभ्यर्थी बढ़ी हुई तिथियों का भी लाभ नहीं ले सके। अब बोर्ड ने दो दिन का समय आवेदन के लिए और बढ़ा दिया है।

वेबसाइट में तकनीकी खराबी आने से समस्या हुई है। पहले स्थानीय स्तर पर प्रयास हुए। अब सर्वर व यूपीएस को ठीक करवाने के लिए चंडीगढ़ से सेवा ली है। जल्द ही समस्या हल होने की उम्मीद है। अब टेट अभ्यर्थी 12 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे। -डॉ. सुरेश कुमार सोनी, अध्यक्ष, प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड, धर्मशाला।

chat bot
आपका साथी