HP Board Exam: कोरोना संक्रमण के साये में दसवीं की वार्षिक परीक्षा शुरू, थर्मल स्‍कैनिंग के बाद ही मिला प्रवेश

HP Board Exam हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। आज सुबह व शाम के सत्र में करीब ढाई लाख विद्यार्थी परीक्षा देंगे। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने सारी तैयारियां की हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:17 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 03:34 PM (IST)
HP Board Exam: कोरोना संक्रमण के साये में दसवीं की वार्षिक परीक्षा शुरू, थर्मल स्‍कैनिंग के बाद ही मिला प्रवेश
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं शुरू हो गई हैं।

धर्मशाला, जेएनएन। HP Board Exam, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। आज सुबह व शाम के सत्र में करीब ढाई लाख विद्यार्थी परीक्षा देंगे। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने सारी तैयारियां की हैं। इस वर्ष शिक्षा बोर्ड के दसवीं व बारहवीं कक्षा के 2,46811 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 2137 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण सुबह व शाम के दोनों सत्र में परीक्षाएं होंगी। सुबह के सत्र में दसवीं के नियमित और पंजीकृत परीक्षार्थी परीक्षा में बैठे। दूसरे सत्र में बारहवीं कक्षा के विद्यार्थी परीक्षा देंगे। शिक्षा बोर्ड ने नकल रोकने के लिए विशेष इंतजाम किए हैं। परीक्षा हाल में सीसीटीवी कैमरे की मदद से नजर रखी जा रही है। इसके अलावा उड़नदस्ते भी औचक निरीक्षण परीक्षा केंद्रों का करेंगे। बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश सोनी ने बताया कि परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी हैं।

ज्वालामुखी स्‍कूल परिसर किया सैनिटाइज, फेस मास्क अनिवार्य

ज्वालामुखी। ज्वालामुखी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला को परीक्षा से पहले सैनिटाइज किया गया था। स्कूल परिसर में फेस मास्क अनिवार्य किया गया है। मंगलवार सुबह बिना मास्‍क विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं करने दिया गया। छात्रों की स्कूल पहुंचने पर थर्मल स्कैनिंग की गई।

chat bot
आपका साथी