President Himachal Visit : विशेष सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय तैयार

President Himachal Visit राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के दौरे को लेकर पीटरहाफ पुलिस मुख्यालय शिमला रिट्रीट से जुड़े अधिकारियों कर्मचारियों का कोविड का आरटीपीसीआर टेस्ट 1314 व 15 सितंबर को होगा। यह स्वास्थ्य विभाग की ओर से करवाया जाएगा।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 09:27 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 10:15 PM (IST)
President Himachal Visit : विशेष सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय तैयार
विशेष सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय तैयार हो गया है। जागरण आर्काइव

शिमला, राज्य ब्यूरो। President Himachal Visit, राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के दौरे को लेकर पीटरहाफ, पुलिस मुख्यालय शिमला, रिट्रीट से जुड़े अधिकारियों, कर्मचारियों का कोविड का आरटीपीसीआर टेस्ट 13,14 व 15 सितंबर को होगा। यह स्वास्थ्य विभाग की ओर से करवाया जाएगा। इसके अलावा विधानसभा सचिवालय में सभी अधिकारियों, कर्मचारियों का 14 व 15 सितंबर को आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया जायएगा। पर्यटन विकास निगम के जो अधिकारी व कर्मचारी विशेष सत्र के दौरान ड्यटी पर तैनात रहेंगे उनका भी 14 व 15 सितंबर को विधान सभा सचिवालय में टेस्ट होगा। यह निर्णय रविवार को विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार की अध्यक्षता में अधिकारियों के साथ हुई बैठक में लिया गया। बैठक विधानसभा के विशेष सत्र के आयोजन और इसकी तैयारियों पर केंद्रित रही। परमार ने कहा कहा राष्ट्रपति कार्यालय से जारी एसओपी प्रोटोकाल की पालना की जाए।

कोताही न बरतें अधिकारी

परमार ने कहा कि यह विशेष सत्र एक ऐतिहासिक सत्र होगा। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि सुरक्षा, प्रोटोकाल, अतिथि सत्कार, सत्र के आयोजन से संबंधी किसी भी कार्य में कोताही न बरतें। राष्ट्रपति के ठहरने, अतिथि सत्कार में किसी भी तरह की कोई भी कमी न रहे। सभी के बैठने का स्थान चिन्हित, सुनिश्चत हो। संपर्क अधिकारी अतिथियों से पूरी तरह से संपर्क में रहें। किसी भी अतिथि को कोई असुविधा न हो। लोक निर्माण विभाग भी अपना कार्य 15 सितंबर सांय तक पूर्ण कर लें।

ये रहे बैठक में मौजूद

बैठक में डीजीपी संजय कुंडू, आईजी दक्षिण रेंज हिमांशु मिश्रा, आइजी इंटेलीजेंस दलजीत ङ्क्षसह ठाकुर, विधान सभा सचिव यशपाल शर्मा, निदेशक बागवानी जय प्रकाश शर्मा, एसपी बद्दी मोहित चावला, एसपी शिमला डा. मोनिका भटुंगरू, आयुक्त नगर निगम शिमला आशीष कोहली, विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव बेग राम कश्यप, उप निदेशक (प्रोटोकाल एवं जनसंपर्क) हरदयाल भारद्वाज, अनुभाग अधिकारी (प्रशासन) विधानसभा राजेंद्र ठाकुर भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी