मण‍िकर्ण के बलगानी कुफरीधार में तीन भाइयों के मकान में लगी आग, तीन परिवार हुए बेघर

House Caught Fire मणिकर्ण घाटी के शाट के बलगानी कुफ़रीधार में आग लगने से एक ढाई मंजिला मकान जल गया। आग लगने से पांच लाख रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है। शनिवार सुबह काष्‍ठकुणी शैली से बने तीन भाइयों के मकान में अचानक आग लग गई।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 12:49 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 12:49 PM (IST)
मण‍िकर्ण के बलगानी कुफरीधार में तीन भाइयों के मकान में लगी आग, तीन परिवार हुए बेघर
मणिकर्ण में एक मकान में भयंकर आग भड़क उठी। जागरण

कुल्लू, जेएनएन। मणिकर्ण घाटी के शाट के बलगानी कुफ़रीधार में आग लगने से एक ढाई मंजिला मकान जल गया। आग लगने से पांच लाख रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है। शनिवार सुबह बलगानी के कुफ़रीधार में काष्‍ठकुणी शैली से बने तीन भाइयों के मकान में अचानक आग लग गई। इसके बाद मकान से धुआं उठता देख परविार के सदस्‍यों ने आसपास के लोगों को सूचित किया। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया। लेकिन आग ने एकाएक मकान को अपनी चपेट में ले लिया।

इसके बाद दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। मकान को नहीं बचा पाए लेकिन साथ लगते घरों को आग की भेंट चढ़ने से बचा लिया गया। ये वीर बहादुर, युवा राज, सोमनाथ निवासी बलगानी कुफ़रीधार का संयुक्‍त मकान था।

उधर, मामले को लेकर दमकल विभाग के टिक्‍कम राम ने बताया आग लगने से करीब पांच लाख रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है, जबकि आग से साथ लगते घरों को बचाया गया है। इसमें करीब आठ लाख रुपये की संपत्ति को बचाया गया है। उधर मामले को लेकर एसडीएम कुल्लू डॉक्‍टर अमित गुलेरिया का कहना जिला प्रशासन से अग्निकांड प्रभावितों की हर संभव सहायता की जाएगी। प्रशासन की ओर से राहत राशि प्रदान की गई है।

chat bot
आपका साथी