मनाली में क्रिसमस और नए साल के लिए होटलों में एडवांस बुकिंग मिलने से, खिल उठे होटल कारोबारियों के चेहरे

हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों में होटल कारोबारी नववर्ष और क्रिसमस के जश्न की तैयारियों में जुट गए हैं। जिला की पर्यटन कुल्लू मनाली मणिकर्ण कसोल बंजार का जिभी पर्यटक स्थल में क्रिसमस पर्व व न्यू इयर के जश्न को लेकर तैयारियां चल रही हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:52 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:52 PM (IST)
मनाली में क्रिसमस और नए साल के लिए होटलों में एडवांस बुकिंग मिलने से, खिल उठे होटल कारोबारियों के चेहरे
हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों में होटल कारोबारी नववर्ष और क्रिसमस के जश्न की तैयारियों में जुट गए हैं।

कुल्‍लू, दविंद्र ठाकुर। हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों में होटल कारोबारी नववर्ष और क्रिसमस के जश्न की तैयारियों में जुट गए हैं। जिला की पर्यटन कुल्लू, मनाली, मणिकर्ण कसोल, बंजार का जिभी पर्यटक स्थल में क्रिसमस पर्व व न्यू इयर के जश्न को लेकर तैयारियां चल रही हैं। हालांकि दो सालों तक कोरोना काल के कारण कारोबारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा लेकिन अब दो सालों के बाद पहली बार कारोबारियों के चेहरे पर खुशी दिखाई दे रही है।

इस बार अभी से जिला भर के होटलों में आनलाइन बुकिंग आना शुरू हो गया है। होटल कारोबारियों सुमित, शमशेर, दीपक, हुक्कम, नरेश कुमार का कहना है कि न्यू ईयर के होटल पैक हो चुके हैं जबकि क्रिसमस के लिए अभी पर्यटकों की रफ्तार बढ़ रही है। 20 प्रतिशत से लेकर 40 प्रतिशत की छूट के साथ इस बार व्हाइट क्रिसमस मना सकेंगे। लगातार जिला भर में होटलों की आक्यूपेंसी बढ़ गई है। उधर एचपीटीडीसी होटल पर्यटकों को विशेष नए साल के पैकेज की पेशकश कर रहे हैं जिसमें मनाली में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। क्रिसमस और नए साल के जश्न के कार्यक्रमों के साथ रहना।

पर्यटकों के लिए पैकेज तैयार

कुल्लू जिला के पर्यटन स्थलों के हाटलों में न्यू इयर के लिए पर्यटकों की एडवांस बुकिंग ज्यादा आ रही है। पर्यटकों के मनोरंजन के लिए कई तरह के पैकेज बनाए गए हैं। कोरोना को लेकर पार्टी में भीड़ को लेकर संशय बना हुआ है।

व्हाइट क्रिसमस व न्यू इयर  को लेकर पर्यटकों में उत्‍साह

पर्यटन स्थलों में व्हाइट क्रिसमस या नववर्ष को लेकर पर्यटकों में खासा उत्साह देखा जाता है। इस बार दिसंबर के पहले सप्ताह में ही बर्फबारी हो चुकी है और पर्यटक इन फेस्टिवल पर आकर बर्फबारी का लुत्फ उठाने को कुल्लू जिला के पर्यटन स्थलों में पहुंच चुके हैं। इससे अनुमान लग रहा है कि क्रिसमस या न्यू ईयर व्हाइट हो सकता है।

जिला पर्यटन अधिकारी राजेशभंडारी ने कहा कि कुल्लू में इस बार क्रिसमस और न्यू इयर की तैयारियों में जिला भर के होटल, होमस्टे, रेस्टोरेंट तैयारियों में जुट गए हैं। इस बार दिसंबर में बर्फबारी होने के कारण पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा।

chat bot
आपका साथी