Christmas & New Year Party की तैयारी में जुटे हिमाचल के पर्यटन कारोबारी, होटल बुकिंग पर 50 फीसद तक डिस्‍काउंट

Himachal Hotel Offers क्रिसमस व न्‍यू ईयर के साथ पर्यटन को पंख लगेंगे। क्षेत्र के होटल व्यवसायियों को उम्मीद है कि कोरोना काल के कारण पूरा साल खराब ही रहा है और उसका व्यवसाय ठप ही रहा है। होटल व्यवसायी तैयारी में जुट गए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 08:20 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 11:58 AM (IST)
Christmas & New Year Party की तैयारी में जुटे हिमाचल के पर्यटन कारोबारी, होटल बुकिंग पर 50 फीसद तक डिस्‍काउंट
मिनी ल्हासा यानी मैकलोडगंज में क्रिसमस व न्‍यू ईयर के साथ पर्यटन को पंख लगेंगे।

धर्मशाला, राजेंद्र डोगरा। हिमाचल प्रदेश में में क्रिसमस व न्‍यू ईयर के साथ पर्यटन को पंख लगेंगे। होटल व्यवसायियों को उम्मीद है कि कोरोना काल के कारण पूरा साल खराब ही रहा है और उसका व्यवसाय ठप ही रहा है। अब क्रिसमस आने वाला है तो होटल व्यवसायी इसकी तैयारी में जुट गए हैं। क्रिसमस व न्‍यू ईयर पार्टी के लिए होटल बुकिंग पर डिस्‍काउंट देने सहित अन्‍य सुविधाएं देने की तैयारी शुरू कर दी है।

मिनी ल्हासा यानी मैकलोडगंज में इस बार होटल व्यवसायी क्रिसमस के दौरान पर्यटकों को विशेष ऑफर देने का लेकर प्लान कर रहा हैं। अगले सप्ताह होटल व्यवसायी इसको लेकर बैठक करेंगे। बैठक में पर्यटकों के लिए विशेष ऑफर तय किए जाएंगे। यय आॅफर मैक्लोडगंज व धर्मशाला के सभी होटलों में लागू रहेंगे। यहां बता दें कि इस बार कोरोना काल के चलते पर्यटन कारोबारियों के चेहरों पर सिकन साफ नजर आ रही हैं क्योंकि इस बार कोरोना के चलते सभी सीजन कारोबारियों के लिए अच्छे नहीं गुजरे हैं।

इस समय होटल व्यवसायियों ने अपने यहां कमरों के रेट भी आधे कर दिए हैं, जो कमरा पहला पांच से छह हजार रुपये में मिलता था वे अब दो से तीन हजार रुपये में दिया जा रहा है। क्रिसमस में व्यवसाय इसी रेट पर पर्यटकों को भोजन के साथ-साथ क्रिसमस पार्टी की सुविधा देने को लेकर भी विचार कर रहे हैं। उधर धर्मशाला होटल एसोसिएशन अध्यक्ष अश्वनी बांबा ने बताया कि क्रिसमस के लिए विशेष ऑफर तैयार किए जा रहे हैं। पिछले साल के मुकाबले इस बार रेट बहुत कम रखे गए हैं। अच्छे ऑफर पर्यटकों को दिए जाएंगे, ताकि क्षेत्र में अधिक पर्यटन कारोबार चल सके।

chat bot
आपका साथी