होटलियर्स एसोसिएशन मनाली के दो उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द होने पर बवाल

होटलियर्स एसोसिएशन मनाली के चुनाव में दो उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द होने पर बवाल मच गया है। अनूप ठाकुर पैनल से दो उम्मीदवार चुनाव लडने से पहले ही बाहर हो गए है। दिनभर अनूप ठाकुर और कांग्रेसी खेमा तहसीलदार कार्यालय में माथापच्ची करता रहा।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:28 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:28 PM (IST)
होटलियर्स एसोसिएशन मनाली के दो उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द होने पर बवाल
होटलियर्स एसोसिएशन मनाली के चुनाव में दो उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द होने पर बवाल मच गया है।

मनाली,जागरण संवाददाता। होटलियर्स एसोसिएशन मनाली के चुनाव में दो उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द होने पर बवाल मच गया है। अनूप ठाकुर पैनल से दो उम्मीदवार चुनाव लडने से पहले ही बाहर हो गए है। दिनभर अनूप ठाकुर और कांग्रेसी खेमे के तहसीलदार कार्यालय में माथापच्ची करता रहा। देर शाम पत्रकारों को संबोधित करते हुए अनूप ठाकुर और महासचिव पद के उम्मीदवार अजय ठाकुर ने नामांकन रद्द करने पर सवाल उठाए। एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष अनूप ठाकुर ने कहा कि चुनाव में नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

रजीस्ट्रार के आदेश में होटल पंजीकृत होने का कोई जिक्र नहीं है। लेकिन, प्रशासन ने इन आदेशों पर अपना अलग आदेश जारी कर होटल पंजीकरण होने की शर्त डाल दी। उन्होंने कहा कि होटलियर एसोसिएशन एक गैर सरकारी संस्था है। इसमें राजनीतिक नहीं होनी चाहिए। एसोसिएशन में होटल, रेस्तरां, गेस्ट हाउस, बीएनबी, होम स्टे सभी को इसमें शामिल किया गया है। जनरल हाउस की बैठक में इसकी तमाम प्रक्रिया पूरी कर उपायुक्त को भेजी गई है। लेकिन, दूसरे खेमें ने इस पर विरोध जताते हुए स्टे ले लिया। फैसला उनके पक्ष में आया और चुनाव कराने के आदेश हुए, लेकिन अब चुनाव में नियमों का पालन नहीं हो रहा। उनके आरोप लगाया कि दो उम्मीदवारों अजय ठाकुर और मान चंद के नामांकन चुनाव अधिकारी ने दबाव में आकर रद्द किए गए है।

अजय ठाकुर ने कहा कि उन्हें होटल पंजीकृत नहीं होने का हवाला देकर चुनाव से बाहर कर दिया है। नामांकन पत्र दाखिल करते वक्त जब प्रशासक ने पंजीकरण की कॉपी मांगी तो उन्होंने 20 सितंबर को यह दे दी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन पर दबाव बनाकर उनका नामांकन रद्द हुआ है। इसके पीछे बडा हाथ होने से भी उन्होंने इंकार नहीं किया। अनूप ठाकुर ने कहा कि अब उनका पैनल अजय ठाकुर और मान चन्द की अध्यक्षता में चुनाव लड़ेंगा और जीत दर्जकर विरोधियों को करारा जबाव देगा।

chat bot
आपका साथी