धर्मशाला में वीकएंड भी नहीं लौटा पाया होटल व्यवसाय की बहार

वीकएंड भी होटल व्यवसाय में बहार नहीं लौटा पाया। अॉफ सीजन से अॉन मोड में अाते अाते होटल व्यवसायियों के चेहरे खिल गए थे। होटलों में 90 फीसद बुकिंग थी। पर्यटन सीजन के अॉन मोड में अाने से पहले ही फिर से अॉफ सीजन सा माहौल बन गया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:18 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:18 AM (IST)
धर्मशाला में वीकएंड भी नहीं लौटा पाया होटल व्यवसाय की बहार
धर्मशाला में वीकएंड भी होटल व्यवसाय में बहार नहीं लौटा पाया।

धर्मशाला, नीरज व्यास। धर्मशाला में वीकएंड भी होटल व्यवसाय में बहार नहीं लौटा पाया। अॉफ सीजन से अॉन मोड में अाते अाते होटल व्यवसायियों के चेहरे खिल गए थे। वीकएंड से लेकर अन्य दिनों में भी होटलों में 90 फीसद बुकिंग थी। लेकिन कोविड-19 के एकाएक फिर से पैर पसारने व पर्यटन सीजन के अॉन मोड में अाने से पहले ही फिर से अॉफ सीजन सा माहौल बन गया है।

बीते वर्ष कोविड-19 के कारण परेशानी झेलने वाले होटल, टैक्सी व रेस्तरां मालिकों को लगा था कि पिछले साल की परेशानी इस वर्ष नहीं होगी अौर वह लिए गए ऋण का ब्याज भी चुका पाएंगे अौर मूल भी चुका पाएंगे। लेकिन लाखों रुपये ऋण लेकर होटलों का संचालन करने वाले संचालनकर्ता फिर से परेशान हो उठे हैं। इस वर्ष का पर्यटन सीजन शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया है। होटलों की ज्यादातर बुकिंग कैंसिल हो गई हैं। बहुत कम व चुनिंदा लोग ही पहाड़ का रुख कर पा रहे हैं।

अक्सर यह होता था कि इन दिनों वीकएंड पर बहार लौट अाती थी। होटल बुक होते थे, रेस्तरां, टैक्सी, पैराग्लाइडिंग सहित अन्य दुकानदारों का भी काम निकल पड़ता था, लेकिन एेसा हुअा नहीं। वीकएंड भी होटल व्यवसाय में बहार लौटा नहीं पा रहा है। कई राज्यों में कोविड-19 को लेकर बंदिशे जारी हैं। इस कारण भी होटल व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। वहीं होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी बंबा ने बताया कि होटल व्यवसाय कोविड-19 के कारण बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। वीकएंड पर भी व्यवसाय ठप है पहले वीकएंड पर भी अच्छा काम होता था, लेकिन कोविड-19 की मार सबको पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी