ज्‍वालामुखी बस अड्डे के पास होटलों के कमीशन एजेंट देर रात तक मचा रहे हुड़दंग, श्रद्धालु भी हो रहे परेशान

Jawalamukhi Hotel Agent Dispute विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्रीज्वालामुखी नगरी में शांति को अशांति में बदल रहे होटलों के कमीशन एजेंट (दलाल) देर रात तक बस अड्डे के पास हुड़दंग मचा रते हैं। इस कारण न केवल श्रद्धालुओं को भारी परेशानी हो रही है

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 01:22 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 01:22 PM (IST)
ज्‍वालामुखी बस अड्डे के पास होटलों के कमीशन एजेंट देर रात तक मचा रहे हुड़दंग, श्रद्धालु भी हो रहे परेशान
श्रीज्वालामुखी नगरी में होटलों के कमीशन एजेंट (दलाल) देर रात तक बस अड्डे के पास हुड़दंग मचा रते हैं।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। Jawalamukhi Hotel Agent Dispute, विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्रीज्वालामुखी नगरी में शांति को अशांति में बदल रहे होटलों के कमीशन एजेंट (दलाल) देर रात तक बस अड्डे के पास हुड़दंग मचा रते हैं। इस कारण न केवल श्रद्धालुओं को भारी परेशानी हो रही है, बल्कि दुकानदारों को भी इसका शिकार होना पड़ रहा है। स्‍थानीय लोगों ने बताया होटलों के कमीशन एजेंट देर रात तक बस अड्डे व अन्य सार्वजनिक स्थान में नशे में धुत रहते हैं। ये लोग बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की गाड़ियों को घेर लेते हैं और उन्हें अपने होटलों में चलने के लिए विवश करते हैं। आजकल यात्रियों की संख्या कम हो जाने पर यह कमीशन एजेंट आपस में ही यात्रियों के लिए लड़ पड़ रहे हैं। इस कारण कई बार बस अड्डे के आसपास के क्षेत्र में माहौल खराब होता देखा गया है। कई बार स्थानीय दुकानदारों ने इन्हें आपस में लड़ने से छुड़ाया है। यहां पर हर समय माहौल तनाव का रहता है। कई बार कमीशन एजेंट  यात्रियों के साथ भी दुर्व्यवहार करने लगते हैं जिससे शांति का माहौल अशांति में बदल रहा है।

ज्वालामुखी के दुकानदारों ने डीएसपी चंद्रपाल सिंह थाना प्रभारी जीत सिंह से जोरदार आग्रह किया है कि इन कमीशन एजेंट की गुंडागर्दी से राहत दिलवाई जाए। उन्होंने कहा पहले तो कमीशन एजेंट ही बस अड्डे और आसपास के क्षेत्रों में यात्रियों को ढूंढने के लिए आते थे। लेकिन अब तो कई होटल मालिक व मैनेजर भी बस अड्डे के पास यात्रियों की तलाश में पहुंच रहे हैं। शहर के कई घरों की महिलाएं भी यात्रियों को कमरे देने के लिए विवश कर रही हैं, जिससे स्थिति और भी तनावपूर्ण हो रही है। पुलिस व प्रशासन इस पर जरूर अंकुश लगाए, ताकि धार्मिक स्थलों की मर्यादा बनी रहे और माहौल शांतिपूर्ण रहे।

यह बोले थाना प्रभारी

थाना प्रभारी जीत सिंह ने बताया शीघ्र ही बस अड्डे में पुलिस गश्त देर रात तक बढ़ाई जाएगी, ताकि माहौल शांतिपूर्ण रहे। उन्होंने कहा बस अड्डे के पास माहौल को खराब करने वाले लोग बख्शे नहीं जाएंगे।

chat bot
आपका साथी