बेघर परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मिलेगा मकान, धर्मशाला ब्लाक ने सूची बनाना की शुरू

कांगड़ा में मूसलधार बारिश से मांझी खड्ड में आई बाढ़ से बगली पंचायत सहित ब्लाक की अन्य पंचायतों में बेघर हुए परिवारों को धर्मशाला ब्लाक कार्यालय मुख्यमंत्री आवास योजना से पुन आशियाना दिलाएगा। इसके लिए बेघर हुए परिवारों की सूची बनाना शुरू कर दी है।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 07:07 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 07:07 PM (IST)
बेघर परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मिलेगा मकान, धर्मशाला ब्लाक ने सूची बनाना की शुरू
बगली में बेघर हुए लोगों को मुख्‍यमंत्री आवास योजना के तहत मिलेगा मकान। जागरण आर्काइव

धर्मशाला, संवाद सहयोगी। कांगड़ा में पांच दिन पहले हुई मूसलधार बारिश से मांझी खड्ड में आई बाढ़ से बगली पंचायत सहित ब्लाक की अन्य पंचायतों में बेघर हुए परिवारों को धर्मशाला ब्लाक कार्यालय मुख्यमंत्री आवास योजना से पुन: आशियाना दिलाएगा। इसके लिए धर्मशाला ब्लाक कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने अभी तक बारिश व बाढ़ से हुए बेघर हुए परिवारों की सूची बनाना शुरू कर दी है।

अभी तक की जानकारी के मुताबिक ब्लाक की बगली पंचायत में ही सात परिवार बेघर हो चुके हैं, जबकि अन्य पंचायतों से भी सूचनाएं एकत्र की जा रही हैं, ताकि एक ही बार उन सभी परिवारों को सूची में शामिल कर मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आशियाना दिलाया जा सके।

गौरतलब है कि सोमवार 12 जुलाई को हुई मूसलधार बारिश से मांझी खड्ड में आई बाढ़ से बगली के कई घर बह गए और कई को इतना ज्यादा नुकसान हुआ है कि उनमें रहा नहीं जा सकता। अब धर्मशाला ब्लाक कार्यालय बाकायदा बगली पंचायत के साथ-साथ अन्य पंचायतों के बेघर हुए परिवारों की भी सूची बनाने में जुट गया है। अभी तक की जानकारी में धर्मशाला ब्लाक कार्यालय को बगली में सात जबकि भत्तला पंचायत में दो परिवार बेघर हुए हैं। इसके अलावा अन्य पंचायतों में कितने-कितने परिवार बेघर हुए यह जानकारी एकत्रित की जा रही है।

उधर, धर्मशाला के बीडीओ अभिनीत कात्यायन के मुताबिक 12 जुलाई को बारिश से बेघर हुए परिवारों की सूची ब्लाक कार्यालय एकत्रित कर रहा है, जिसमें सात परिवार बगली के हैं जबकि अभी तक की सूचना के तहत 13 ऐसे परिवार हैं जो बेघर हो चुके हैं या जिनके मकानों में रहा नहीं जा सकता। वहीं अन्य पंचायतों से भी सूचना एकत्रित की जा रही है। सूची बनने के बाद सभी मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आशियाना दिलाए जाने की दिशा में प्रकिया शुरू होगी।

chat bot
आपका साथी