सड़क से जुड़ेगा ऐतिहासिक अर्जुन नागा मंदिर

आजादी के सात दशक बीत जाने के बाद ज्वालामुखी के ऐतिहासिक अर्जुन नागा मंदिर सड़क से जुडऩे जा रहा है। यहां के लोगों को अब सड़क सुविधा मुहैया होने जा रही है जिसका श्रेय नगर परिषद ज्वालामुखी को है।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:24 PM (IST)
सड़क से जुड़ेगा ऐतिहासिक अर्जुन नागा मंदिर
ज्वालामुखी का ऐतिहासिक अर्जुन नागा मंदिर। जागरण

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : आजादी के सात दशक बीत जाने के बाद ऐतिहासिक अर्जुन नागा मंदिर सड़क से जुडऩे जा रहा है। यहां के बाङ्क्षशदों को अब सड़क सुविधा मुहैया होने जा रही है जिसका श्रेय नगर परिषद ज्वालामुखी को है।

नगर परिषद ज्वालामुखी के अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा बंटू ने अपने वार्ड नंबर दो के इस ऐतिहासिक मंदिर के लोगों से वादा किया था कि वह यहां सड़क सुविधा उपलब्ध करवाएंगे। सड़क बनने पर यहां के लोगों के घर द्वार पर गाड़ी पहुंचेगी। यदि कोई व्यक्ति बीमार होता है तो उसे एंबुलेंस सेवा उपलब्ध होगी जिससे लोगों को राहत मिलेगी। वहीं, ज्वालामुखी मंदिर में माथा टेकने आने वाले लोगों और स्थानीय लोगों को भी ऐतिहासिक अर्जुन नागा मंदिर में जाने की सुविधा वाहन से मिल पाएगी। इससे अर्जुन नागा मंदिर अंबिकेश्वर मंदिर, गायत्री मंदिर, भैरव मंदिर, तारा देवी मंदिर, टेढ़ा मंदिर व अन्य छोटे-छोटे मंदिरों को परिक्रमा मार्ग से जोड़ा जा सकेगा। ऐसा होने पर यहां पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा और छोटे-छोटे दुकानदारो,ं आटो चालकों, टैक्सी आपरेटरों व अन्य लोगों को रोजगार के अवसर मुहैया होंगे।

वहीं, नगर परिषद ज्वालामुखी ने वार्ड नंबर दो के ज्वालामुखी मंदिर के पीछे नाले में एक घाट बनाने का भी निर्णय लिया है। इससे लोगों को नहाने व कपड़े धोने की सुविधा उपलब्ध होगी। कई वर्षों से स्थानीय लोगों ने नगर परिषद से यह मांग की थी लेकिन किसी भी चुने हुए प्रतिनिधि ने आज दिन तक यह मांग पूरी नहीं की है। इस बार नगर परिषद ज्वालामुखी ने लोगों की इस वर्षों पुरानी मांग को भी पूरा करने का निर्णय लिया है।

--------------

वार्ड नंबर दो के कार्यों के लिए प्रस्ताव पारित किया है। शीघ्र ही इनके निर्माण कार्य शुरू हो जाएंगे।

हितेश शर्मा, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद ज्वालामुखी

-----------

चुनाव से पहले लोगों से वादा किया था कि जनहित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाऊंगा। अपने वार्ड के सबसे पहले दो कार्य चुने हैं।

धर्मेंद्र शर्मा, अध्यक्ष, नगर परिषद ज्वालामुखी

chat bot
आपका साथी