जोगेंद्रनगर में हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइडस एसोसिएशन के स्वयंसेवक कोरोना को लेकर लोगों को कर रहे जागरूक

हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड एसोसिएशन के स्वयं सेवक कोविड 19 के इस संकट भरे दौर में लोगों को निरंतर जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों को सैनिटाइज किया जा रहा है तो वहीं जरूरतमंद लोगों को मास्क का वितरण भी किया जा रहा है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:12 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:12 PM (IST)
जोगेंद्रनगर में हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइडस एसोसिएशन के स्वयंसेवक कोरोना को लेकर लोगों को कर रहे जागरूक
स्वयं सेवक कोविड 19 के इस संकट भरे दौर में लोगों को निरंतर जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं।

राजेश शर्मा, जोगेंद्रनगर। हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड एसोसिएशन के स्वयं सेवक कोविड 19 के इस संकट भरे दौर में लोगों को निरंतर जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं। इस दौरान जहां विभिन्न क्षेत्रों को सैनिटाइज किया जा रहा है तो वहीं जरूरतमंद लोगों को मास्क का वितरण भी किया जा रहा है। इसके अलावा लोगों को अनावश्यक तौर पर घरों से बाहर न आने तथा सार्वजनिक स्थानों पर पर्याप्त सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित बनाने का भी आग्रह किया जा रहा है।

इस बात की पुष्टि करते हुए हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड एसोसिएशन की स्टेट ट्रेनिंग कमिश्नर मिस रीना देवी का कहना है कि एसोसिएशन के स्वयं सेवक प्रदेशाध्यक्ष एवं वन व खेल मंत्री राकेश पठानिया तथा राज्य सचिव अंकुश कुमार की देखरेख में कोविड 19 के संकट काल में लोगों को सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दो दिनों में जोगेंद्रनगर के रेलवे स्टेशन, मकडैना, बालकरूपी, झलवाण, मसौली आदि क्षेत्रों में जहां लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव बारे जागरूक किया गया तो वहीं इन क्षेत्रों को सैनिटाइजेशन का कार्य भी किया है।

इसके अलावा जरूरतमंद लोगों को फेस मास्क का वितरण करने के साथ-साथ उन्हे अनावश्यक तौर पर घरों से बाहर न निकलने बारे भी जागरूक किया जा रहा है। साथ ही सार्वजनिक स्थानों, बाजार इत्यादि में पर्याप्त सामाजिक दूरी अनुपालना करने को भी प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी एसोसिएशन एवं स्थानीय प्रशासन से प्राप्त निर्देशों के अंतर्गत वे आगे भी अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए निरंतर तत्पर हैं।

साथ ही लोगों से भी अपील की है कि वे कोविड 19 संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए वे अनावश्यक तौर पर घरों से बाहर न निकलें तथा सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित बनाएं। इस कार्य में उनके साथ डिस्ट्रिक ट्रेनिंग कमिश्नर मीनाक्षी व नविता तथा उनकी पूरी टीम शिवानी, सीमा, शीना आदि अपनी सेवाएं प्रदान कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी