जदरांगल में बनेगा आ‍दि हिमानी चामुंडा मंदिर के मार्ग का भव्य द्वार, सेना की मदद से मुख्‍यद्वार की तर्ज पर बनेगा

आदि हिमानी चामुंड़ा मंदिर जाने वाले रास्ते पर जदरांगल में मंदिर प्रशासन एक भव्य द्वार का निर्माण करेगा।

Himani Chamunda Temple आदि हिमानी चामुंड़ा मंदिर जाने वाले रास्ते पर जदरांगल में मंदिर प्रशासन एक भव्य द्वार का निर्माण करेगा। इसके लिए मंदिर न्यास बैठक में बाकायदा अनुमानित दस लाख रुपये के बजट को मंजूरी दे दी गई है।

Publish Date:Sat, 28 Nov 2020 10:35 AM (IST) Author: Rajesh Sharma

योल, सुरेश कौशल। आदि हिमानी चामुंड़ा मंदिर जाने वाले रास्ते पर जदरांगल में मंदिर प्रशासन एक भव्य द्वार का निर्माण करेगा। इसके लिए मंदिर न्यास बैठक में बाकायदा अनुमानित दस लाख रुपये के बजट को मंजूरी दे दी गई है। कोरोना काल के दौरान यह प्रस्तावित योजना आगे नहीं बढ़ पाई थी। अब प्रशासन ने इसकी कवायद शुरू कर दी है। अब दूर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर जाने के लिए रास्ते की तलाश नहीं करनी पड़ेगी, क्योंकि इस रास्ते से मंदिर पहुंचने के लिए कुछ दूरी भी कम पड़ती है। इस द्वार का निर्माण भी श्री चामुंड़ा नंदिकेश्वर धाम के मुख्य द्वार की तर्ज पर किया जाएगा। जिसे सेना की डोगरा रेंजीमेंट ने कंपनी के शहीदों के नाम से बनवाया है। इसके लिए मंदिर प्रशासन सेना से भी संपर्क कर रही है, ताकि उनके सौजन्य से इस द्वार का श्री गणेश किया जा सके।

यहां बता दें कि श्री हिमानी चामुंडा मंदिर के जीर्णोद्वार के लिए प्रदेश सरकार मंदिर प्रशासन पिछले लंबे समय से जुटा हुआ है। इसके तहत सबसे बड़ी व अहम योजना हिमानी चामुंडा रोपवे का निर्माण को लेकर एमओयू साइन किया गया है। वहीं जगदरांगल से हिमानी चामुंडा मंदिर के बीच रास्ते में दो विश्राम हट बनाने की योजना मुख्य रूप से हैं।

उधर एसडीएम धर्मशाला एवं सहायक मंदिर आयुक्त डा. हरीश गज्जू ने बताया कि हिमानी चामुंडा मंदिर जाने वाले रास्ते के लिए बजट का प्रावधान कर लिया गया है। इस संबंध में डोगरा रेजीमेंट से भी संपर्क किया जा रहा है। जल्द ही द्वार निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.