दस को साधारण ढंग से मनाया जाएगा हिमालयन फेस्टिवल

जागरण संवाददाता धर्मशाला मैकलोडगंज के टिप्पा हॉल में दस दिसंबर को मनाया जाने वाला हिमाल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 09:19 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 09:19 PM (IST)
दस को साधारण ढंग से मनाया 
जाएगा हिमालयन फेस्टिवल
दस को साधारण ढंग से मनाया जाएगा हिमालयन फेस्टिवल

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : मैकलोडगंज के टिप्पा हॉल में दस दिसंबर को मनाया जाने वाला हिमालयन फेस्टिवल कोरोना संकट के कारण साधारण ढंग से मनाया जाएगा। यह फैसला बुधवार को मैक्लोडगंज में हुई भारत तिब्बत मैत्री संघ की बैठक में लिया गया।

फेस्टिवल के लिए अलग-अलग टीमों का गठन कर दिया गया है । इस दिन 25वीं वर्षगांठ पर स्मारक पुस्तिका का विमोचन किया जाएगा तथा विशेष स्मृति चिह्न बांटे जाएंगे। कार्यक्रम के लिए वन मंत्री राकेश पठानिया को निमंत्रण पत्र दिया जाएगा तथा भारत तिब्बत मैत्री संघ के पूर्व अध्यक्ष अजय सिंह मनकोटिया को सम्मानित किया जाएगा। जिन्होंने 20 साल तक विशेष सेवाएं संस्था को दी हैं। उन्होंने संस्था के लिए कई सामाजिक कार्यक्रमों को सफल बनाया है वह तिब्बत और भारतीय भाईचारे को बढ़ावा दिया है। बैठक में सर्वसहमति से अजीत नैहरिया को संघ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। उन्होंने नई जिम्मेदारी मिलने पर संस्था के सदस्यों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि भविष्य में सभी मिलकर संस्था के कार्यक्रमों को बढ़ाएंगे।

बैठक में मुख्य सलाहकार फुंजुक, रामस्वरूप, ओमकार नैहरिया, रमा थापा, लापका, निर्मल, शमशेर नैहरिया, नरेंद्र पठानिया, दिनेश कपूर, ठिले जंपा, क्षेरिग, यगं जूम, तूपतिन पेमा लामा, विकास नैहरिया, मदनलाल, यगंजुम व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी