बड़ोदरा में चल रहे क्रिकेट 2021 टी-20 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश के लिए हिमाचल को जीतने हाेंगे अब सभी मुकाबले

बड़ोदरा में चल रहे सैयद मुस्ताक अली क्रिकेट 2021 टी-20 ट्राफी में एक मैच हारने और एक जीतने के बाद अगर हिमाचल टीम को ट्राफी में टिके रहना है तो टीम को आज गुजरात और इसके बाद होने वाले दोनों मुकाबलों को जीतना होगा।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 09:12 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 09:12 AM (IST)
बड़ोदरा में चल रहे क्रिकेट 2021 टी-20 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश के लिए हिमाचल को जीतने हाेंगे अब सभी मुकाबले
आगामी मैच जीतने पर ही हिमाचल टीम को क्वार्टर फाइनल में जगह मिलेगी।

धर्मशाला, मुनीष गारिया। बड़ोदरा में चल रहे सैयद मुस्ताक अली क्रिकेट 2021 टी-20 ट्राफी में एक मैच हारने और एक जीतने के बाद अगर हिमाचल टीम को ट्राफी में टिके रहना है तो टीम को आज गुजरात और इसके बाद होने वाले दोनों मुकाबलों को जीतना होगा। आगामी मैच जीतने पर ही हिमाचल टीम को क्वार्टर फाइनल में जगह मिलेगी।

ट्राॅफी के एलीट ग्रुप-सी में छह टीमें हैं। जिसमें हिमाचल, गुजरात, बड़ौदा, महाराष्ट्र, छतीसगढ़ व उतराखंड हैं। 20 जनवरी से पुल मैच शुरू हो चुकी हैं और सभी टीमों के दो-दो मैच हो चुके हैं। ग्रुप-सी की सभी टीमों के 5-5 मैच होने हैं। अभी तक हुए दो मैचों के बाद गुजरात व बड़ौदा टीमों दोनों मैच जीत चुकी हैं और 8-8 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर हैं। इसके विपरीत हिमाचल टीम दो में से एक मैच हार चुकी है।

12 जनवरी को बड़ौदा के साथ हुए मैच के हिमाचल को हार का सामना करना पड़ा था। बड़ौदा टीम ने हिमाचल को चार विकेटों से शिकस्त दी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए हिमाचल टीम ने 20 ओवरों में 109 रन बनाए थे। कप्तान रवि ठाकुर समेत छह बल्लेबाजी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए थे। केवल विकेट कीपर प्रशांत चोपड़ा ने 39 रन बनाए थे। इसके जबाव में बड़ौदा टीम ने 19वें ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया था।

वहीं 10 जनवरी को पहले मैच में हिमाचल ने छतीसगढ़ को 32 रनों से हराया था। इस एक जीत के दम पर हिमाचल अंक तालिका में चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। क्वार्टर फाइनल में ग्रुप-सी ने केवल दो टीमों को भेजा जाएगा। ऐसे में अगर हिमाचल को क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाना है तो अगले तीन मुकाबले जीतने ही होंगे।

आज गुजरात के साथ होगा मुकाबला

ग्रुप-सी में हिमाचल टीम को मैच आज गुजरात टीम के साथ होगा। इसके बाद 16 जनवरी को हिमाचल-उत्तराखंड व 18 जनवरी को हिमाचल टीम की टक्कर महाराष्ट्र के साथ होगी।

chat bot
आपका साथी