Himachal Weather Update: आज दस जिलों में बारिश का अलर्ट, तीन जिलाें में रहेगा तूफान का असर

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर से करवट बदल ली है। प्रदेश के अधिकतर इलाकों में सुबह से बादल छाए हैं। प्रदेश में आज दस जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। पश्चिमी विक्षोभ का असर पूरे प्रदेश में देखने को मिल सकता है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:50 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 11:41 AM (IST)
Himachal Weather Update: आज दस जिलों में बारिश का अलर्ट, तीन जिलाें में रहेगा तूफान का असर
हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर से करवट बदल ली है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Weather Update, हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर से करवट बदल ली है। प्रदेश के अधिकतर इलाकों में सुबह से बादल छाए हैं। प्रदेश में आज दस जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। पश्चिमी विक्षोभ का असर पूरे प्रदेश में देखने को मिल सकता है। कांगड़ा, कुल्‍लू, मंडी, ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, चंबा, सोलन, सिरमौर व शिमला में बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों ने तेज हवाएं चलने की आशंका जताई है। इसको देखते हुए यलो व ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं बीते रोज हुई हल्‍की बारिश ने बढ़ते तापमान से कुछ हद तक राहत दी है।

साइक्‍लोन टाक्‍टे तूफान का हिमाचल में कम ही असर देखने को मिला है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है तूफान कमजोर पड़ गया है। लेकिन शिमला, सिरमौर व सोलन में आज तूफान असर दिखा सकता है। बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। 

यह भी पढ़ें: कोरोना मरीजों के लिए अन्य राज्यों के निजी अस्पतालों की सेवा भी लेगी सरकार, अनाथ बच्‍चों को आर्थिक मदद

यह भी पढ़ें: जयराम ठाकुर बोले, हिमाचल में पीक पर पहुंचा कोरोना का ग्राफ, कोरोना कर्फ्यू में बदलाव पर भी दिया बयान

दो दिन तक धूप खिलने के कारण जिन किसानों ने अपने गेहूं की फसल की थ्रेसिंग नहीं की थी, उन्होंने थ्रेसिंग करवा ली। हालांकि इस बार बदले मौसम के मिजाज का सबसे ज्यादा नुकसान किसानों को भुगतना पड़ा। जहां खेतों में ही गेहूं के सड़ने जैसी स्थिति बन गई थी तो कई किसानों की गेहूं काली हो गई और तूड़ी भी काली ही निकली। ऐसे में कई किसानों को अपने पशुओं के लिए चारे की समस्या हो गई। पहले किसान सूखे की स्थिति से परेशान थे और गर्मी के मौसम में बरसात की तरह हुई बारिश व ओलावृष्टि ने किसान व बागवानों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। अब धर्मशाला में बुधवार को भी बादलों ने आसमान को घेर लिया है। ऐसे में अब आगामी फसल लगाने की तैयारी कर रहे किसान मौसम की मार व बेरुखी से परेशान हैं।

यह भी पढ़ें: कैसी चल रही ऑनलाइन पढ़ाई, हिमाचल में अभिभावकों से फीडबैक लेगा शिक्षाा विभाग, मई में होगी ई पीटीएम

यह भी पढ़ें: कोरोना कर्फ्यू के बीच बंदरों के व्‍यवहार में आया बदलाव, शहर से गांव की ओर चले, पढ़ें पूरा मामला

chat bot
आपका साथी