Himachal Weather Update: प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर, रात को आंधी से भारी नुकसान

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में मौसम न करवट बदल ली है। रात को भी मौसम ने एकाएक करवट बदल ली व प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के साथ आंधी भी हुई जिससे कई घरों व फसलों काे नुकसान हुआ है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 09:23 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 09:23 AM (IST)
Himachal Weather Update: प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर, रात को आंधी से भारी नुकसान
हिमाचल प्रदेश में मौसम न करवट बदल ली है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Weather Update, हिमाचल प्रदेश में मौसम न करवट बदल ली है। रात को भी मौसम ने एकाएक करवट बदल ली व प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के साथ आंधी भी हुई, जिससे कई घरों व फसलों काे नुकसान हुआ है। मंडी जिला व सोलन में ज्‍यादा नुकसान की सूचना है। शनिवार सुबह की शुरुआत धूप के साथ हुई। लेकिन मौसम विशेषज्ञों ने आज भी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार व रविवार को भी बारिश होगी। इसके अलावा आगामी तीन दिनों तक भी बारिश का दौर जारी रह सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहेगा और बारिश के साथ बादल भी गरजेंगे। रविवार को 23 डिग्री अधिकतम तापमान के साथ बारिश व बादल गरजने का दौर रहेगा। इसके बाद सोमवार को अगले एक सप्ताह से लगभग 23 डिग्री तापमान के साथ सिर्फ बारिश होती रहेगी।

बारिश होने से जिला कांगड़ा के लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली है, क्योंकि तापमान में भी भारी गिरावट आ गई है। इस सब के बीच लोगों की समस्या का कारण बारिश के साथ गरज रहे बादल हैं, जोकि नुकसान भी कर रहे हैं। हालांकि शनिवार को धूप खिल गई है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर रात करीब 10 बजे के बाद जिला में बारिश व बादल गरजने का दौर शुरू हो गया था। अधिकतर क्षेत्रों में दो से तीन घंटे तक बारिश लगी रही। रात को हुई बारिश से किसी प्रकार के नुकसान की सूचना अभी तक नहीं आई है।

लगातार हो रही बारिश खरीफ फसल धान की बिजाई के लिए तो अच्छी है, क्योंकि इससे धान की खेतों में पानी की उपलब्धता रहती है और ऐसे में धान की पनीरी लगाना भी अनुकूल होती हैं, लेकिन दो दिन पहले बारिश के साथ बिजली गिरने से खासा नुकसान हुआ है। गत वीरवार काे बिजली गिरने से पालमपुर के चार भेड़पालकाें थाेथी राम व संताेष कुमार निवासी ग्वालटिक्कर व कुलदीप सिंह व पप्पू निवासी बंदला की लगभग 350 भेड़ बकरियाें में से 275 भेड़ बकरियाें की माैत हाे गई। इसके अलावा गगल के पास तियारा पंचायत में बिजली गिरने से एक महिला झुलस गई, जबकि उसकी गाय की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी