Himachal Weather Update: प्रदेश में भारी बारिश की संभावना, कल पांच जिलों के लिए अलर्ट जारी

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में आज से मौसम फ‍िर करवट बदल सकता है। हालांकि सुबह की शुरुआत कड़क धूप के साथ हुई। लेकिन आज से बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार सोमवार से मानसून एक बार फिर सक्रिय होगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 08:32 AM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 08:32 AM (IST)
Himachal Weather Update: प्रदेश में भारी बारिश की संभावना, कल पांच जिलों के लिए अलर्ट जारी
हिमाचल प्रदेश में आज से मौसम फ‍िर करवट बदल सकता है।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Weather Update, हिमाचल प्रदेश में आज से मौसम फ‍िर करवट बदल सकता है। हालांकि सुबह की शुरुआत कड़क धूप के साथ हुई। लेकिन आज से बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार सोमवार से मानसून एक बार फिर सक्रिय होगा। आज कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। सात से नौ सितंबर तक भारी बारिश और आंधी को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। सात सितंबर को पांच जिलों ऊना, बिलासपुर, कांगड़ा, सोलन व सिरमौर में भारी बारिश और आंधी चलने का यलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि आठ व नौ सितंबर को किन्नौर व लाहुल-स्पीति को छोड़ बाकी सभी जिलों के लिए यलो अलर्ट है।

वहीं, चोटियों पर हिमपात की संभावना जताई गई है। प्रदेश में इन दिनों बर्फबारी होने से क्‍यास लगाए जा रहे हैं कि सर्दी का मौसम जल्‍दी दस्‍तक दे सकता है। दो वर्ष पहले भी सितंबर में भारी बर्फबारी होने के कारण ठंड ने दस्‍तक दे दी थी। इस बार भी यदि ज्‍यादा बर्फबारी होने की सूरत में जल्‍दी ही ठंड का अहसास होने लगेगा।

यह भी पढ़ें: बदलते मौसम में रखें सेहत का विशेष ध्यान, तापमान में उतार-चढ़ाव से बीमार होते हैैं लोग, जा‍न‍िए सलाह

रविवार को प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर मौसम साफ रहा, जबकि कुछ जगह बादल छाए रहे। शनिवार रात को नाहन में 21.8 और मंडी में 8.4 मिलीमीटर बारिश हुई। रविवार को धर्मशाला में 12.4 और जोगेंद्रनगर में 1.5 मिलीमीटर बारिश हुई।

कहां कितना रहा तापमान (डिग्री सेल्सियस) स्थान, न्यूनतम, अधिकतम शिमला, 16.2, 23.0 सुंदरनगर, 21.6, 31.7 भुंतर, 20.5, 33.2 कल्पा, 11.8, 24.9 धर्मशाला, 19.6, 27.8 ऊना, 24.7, 34.3 नाहन, 23.4, 28.0 केलंग, 9.1, 24.3 सोलन, 19. 7, 29.0

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी आज हिमाचलियों से करेंगे संवाद, लक्षित आबादी के टीकाकरण पर देंगे शाबाशी

यह भी पढ़ें: हिमाचल के सबसे बड़े अस्‍पताल में अब एक मिनट में तैयार होगी एक हजार लीटर ऑक्सीजन, पढ़ें खबर

chat bot
आपका साथी