Himachal Weather Update: आज छह जिलों में बारिश की संभावना, जानिए कब तक बरसेंगे मेघ

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों से रुक रुक कर कुछ अंतराल में हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। अगले चार दिन तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रह सकता है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:25 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:25 AM (IST)
Himachal Weather Update: आज छह जिलों में बारिश की संभावना, जानिए कब तक बरसेंगे मेघ
प्रदेश में रुक रुक कर कुछ अंतराल में हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है।

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। Himachal Weather Update, हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों से रुक रुक कर कुछ अंतराल में हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। अगले चार दिन तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रह सकता है। मौसम विशेषज्ञों ने आगामी चार दिन के लिए यलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से अगले चार दिनों तक राज्य में यलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। तेज हवाओं के साथ प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। इस दौरान आसमानी बिजली चमकेगी। सोमवार को राज्य के छह जिलों के लिए यलो अलर्ट की चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें: Himachal Corona Curfew Guidelines: हिमाचल में आज से कड़ी बंदिशें, हर जिले में सड़कों पर पुलिस का पहरा

रविवार को जनजातीय जिला लाहुल में चोटियों पर हलका हिमपात हुआ। इसके अलावा कांगड़ा सहित शिमला, सोलन, मंडी और कुल्लू के मनाली क्षेत्र में बारिश हुई। सिरमौर जिला में कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने से गुठलीदार फलों को नुकसान पहुंचा। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में मौसम की यथा स्थिति बनी रह सकती है। अधिकांश क्षेत्रों में तेज हवाओं का सामना होगा।

कुछ अंतराल के बाद हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली ही है साथ ही पानी के स्रोत भी र‍िचार्ज हो गए हैं। इस कारण गर्मी में पेयजल संकट की समस्‍य से दो चार नहीं होना पड़ेगा। इसके अलावा जंगलों में आग लगने की घटनाओं पर भी पानी फ‍िर गया है। बीते दिनों में जंगल में आग लगने की बेहद कम घटनाएं पेश आई हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: एक्‍ट‍िव केस 32 हजार के पार, 24 घंटे में रिकॉर्ड मरीजों की मौत

यह भी पढ़ें: महंगाई और जमाखोरी ने थाली से गायब की दालें, बेहतर उत्पादन होने पर भी आसमान छूने लगे दाम, जानिए वजह

यह भी पढ़ें: Dr Suggestions On Coronavirus: अफवाहों पर ध्‍यान देकर गलत दवा न लें, ये मरीज रखें खास ख्‍याल

chat bot
आपका साथी