Himachal Weather Update: प्रदेश में आज चार जिलों में बारिश की संभावना, गर्मी से मिल सकती है राहत

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में तपती गर्मी से आज राहत मिल सकती है। मौसम विशेषज्ञों ने मंगलवार से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण भारी बारिश ओलावृष्टि और चोटियों पर हिमपात होने की संभावना जताई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 08:02 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 08:02 AM (IST)
Himachal Weather Update: प्रदेश में आज चार जिलों में बारिश की संभावना, गर्मी से मिल सकती है राहत
हिमाचल प्रदेश में तपती गर्मी से आज राहत मिल सकती है।

धर्मशाला, शिमला, जेएनएन। Himachal Weather Update, हिमाचल प्रदेश में तपती गर्मी से आज राहत मिल सकती है। मौसम विशेषज्ञों ने मंगलवार से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण भारी बारिश, ओलावृष्टि और चोटियों पर हिमपात होने की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार मंगलवार को प्रदेश के चार जिलों कांगड़ा, शिमला, सोलन और सिरमौर में तेज हवा चलने के साथ बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है। बुधवार को चंबा व लाहुल-स्पीति को छोड़ प्रदेश की बाकी सभी जिलों के लिए भारी बारिश और ओलावृष्टि सहित तेज हवा चलने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। शिमला, सोलन, सिरमौर, किन्नौर और हमीरपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिसके तहत नुकसान होने की संभावना है।

प्रदेश में सोमवार को धूप खिलने से अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की वृद्धि दर्ज की गई है। ऊना में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। बीते दिनों से लगातार पड़ रही तेज धूप ने प्रदेश के लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं। मौसम विभाग के अनुसार 25 मई तक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव रहेगा, जिसके कारण ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात और निचले क्षेत्रों में बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें: कांगड़ा में मां की मृत्यु के पांच दिन बाद कोरोना ने बेटे की भी ले ली जान, टांडा मेडिकल कॉलेज में तोड़ा दम

यह भी पढ़ें: अस्‍पताल देरी से जाने और लक्षणों की अनदेखी के कारण गंभीर हालत में पहुंच रहे मरीज, जानिए विशेषज्ञों की राय

यह भी पढ़ें: कोरोना को हराने लगा हौसला, हिमाचल में कर्फ्यू के दौरान स्‍वस्‍थ होने की दर 75.50 फीसद हुई, देखिए आंकड़े

कहां कितना रहा तापमान (डिग्री सेल्सियस)

स्थान, न्यूनतम, अधिकतम शिमला, 16.0, 26.7 सुंदरनगर, 13.5, 34.4 भुंतर, 12.3, 33.1 कल्पा, 6.7, 22.0 धर्मशाला, 16.2, 27.4 ऊना, 20.4, 40.4 नाहन, 21.3, 35.0 केलंग, 4.0, 17.2 सोलन, 13.4, 31.6

यह भी पढ़ें: Himachal Coronavirus Update: कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कुछ कमी, मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा

chat bot
आपका साथी