Himachal Weather Update: प्रदेश में तीन दिन तक जारी रहेगा बारिश का दौर, आज दस जिलों के लिए अलर्ट जारी

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। सुबह से ही मौसम खराब चल रहा था व दस बजे के करीब प्रदेश के कई हिस्‍सों में बारिश का दौर शुरू हाे गया। शिमला कांगड़ा व कुल्‍लू में भी बारिश की संभावना है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 11:18 AM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 11:20 AM (IST)
Himachal Weather Update: प्रदेश में तीन दिन तक जारी रहेगा बारिश का दौर, आज दस जिलों के लिए अलर्ट जारी
हिमाचल प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

शिमला/धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Weather Update, हिमाचल प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। सुबह से ही मौसम खराब चल रहा था व दस बजे के करीब प्रदेश के कई हिस्‍सों में बारिश का दौर शुरू हाे गया। मौसम विशेषज्ञों ने बिलासपुर, ऊना, मंडी जिला के सुंदरनगर व मंडी शहर, सिरमौर जिला के पांवटा साहिब व नाहन, हमीरपुर व सोलन जिला के बद्दी व कसौली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा शिमला, कांगड़ा व कुल्‍लू में भी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने आगामी चार दिनों तक भारी बारिश और आंधी को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। आज ऊना, बिलासपुर, कांगड़ा, सोलन व सिरमौर में भारी बारिश व आंधी का यलो अलर्ट, जबकि किन्नौर व लाहुल स्पीति को छोड़ बाकी दस जिलों में तीन दिनों तक भारी बारिश और आंधी का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इससे कई स्थानों पर भूस्खलन की आशंका भी जताई गई है।

प्रदेश में सोमवार को मंडी जिला सहित कई अन्य स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई। मंडी में 22 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। प्रदेश में भूस्खलन व बारिश के कारण दो सड़कें यातायात के लिए बंद हैं, इनमें एक किन्नौर में और दूसरी मंडी में सड़क बंद हैं। इन्हें खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले दिनों में ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में वर्षा होगी। इससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट की आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद प्रशासन ने लोगों को सतर्क किया है व अगर बहुत जरूरी न हो तो यात्रा टाल दें। मौसम विभाग ने दो दिन के लिए अलर्ट जारी किया है और इन दिनों में यात्रा न करने की भी सलाह दी है, ताकि कोई नुकसान न हो।

प्रदेश में कहां कितना तापमान स्थान, न्यूनतम, अधिकतम शिमला, 17.8, 24.4 सुंदरनगर, 21.7, 31.9 भुंतर, 20.9, 34.8 कल्पा, 12.4, 25.0 धर्मशाला, 20.6, 28.8 ऊना, 25.6, 35.4 नाहन, 24. 2, 30.4 केलंग, 10. 7, 25.7 सोलन, 20.6, 30.5

यह भी पढ़ें: Himachal Job News: युवाओं के लिए बैंक व कंपनी में नौकरी का मौका, यहां डीसी कार्यालय में भरे जाएंगे 22 पद

chat bot
आपका साथी