Himachal Weather Update: दो जिलों में बारिश के साथ आंधी का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो आज यानी रविवार को कई जगह बारिश हो सकती है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 11:01 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 02:19 PM (IST)
Himachal Weather Update: दो जिलों में बारिश के साथ आंधी का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल
Himachal Weather Update: दो जिलों में बारिश के साथ आंधी का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Weather Update, हिमाचल प्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो आज यानी रविवार को कई जगह बारिश हो सकती है। इसके अलावा हमीरपुर और ऊना जिला में बिजली गिरने और आंधी चलने की संभावना है। इस कारण यलो अलर्ट भी जारी किया गया है।शनिवार रात को भारी बारिश व तूफान के कारण जिला कांगड़ा के अधिकतर इलाकों में बिजली सप्‍लाई ठप हो गई। शनिवार सुबह भी बारिश हुई थी, इस कारण लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है। लगातार बारिश से तापमान से दो से तीन डिग्री सेल्‍सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें; प्रीणा में बिजली की तारें टूटकर नाले में गिरने से पानी में फैला करंट, भेड़पालक ने भागकर बचाई जान; पशुधन को नुकसान

मौसम विशेषज्ञों ने सात और आठ जुलाई को प्रदेश के अधिकतर स्‍थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है। पांच दिन तक मौसम इसी तरह बना रह सकता है। सुबह शाम भी बारिश होने से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो सकती है। लगातार बारिश के कारण नदी नाले भी उफान पर हैं।

उधर, चंबा जिला में भारी बारिश के कारण बिजली की तारें नाले में गिरने से आसपास करंट फैलने की सूचना है। इस कारण यहां पास में बैठे भेड़पालक व उसके मवेशाी भी करंट की चपेट में आ गए।

यह भी पढ़ें; लम्‍लेहड़ में मकान पर भारी भरकम पेड़ गिरा, अंदर सो रहा परिवार बाल-बाल बचा; बिजली की तारें भी टूटीं

chat bot
आपका साथी