Himachal Weather Update: प्रदेश में आज चार जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट, रातभर जमकर बरसे मेघ

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में चार जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात व कांगड़ा मंडी सोलन व सिरमौर में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:58 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:58 AM (IST)
Himachal Weather Update: प्रदेश में आज चार जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट, रातभर जमकर बरसे मेघ
हिमाचल प्रदेश में चार जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Weather Update, हिमाचल प्रदेश में रात भर भारी बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। चार जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात व कांगड़ा, मंडी, सोलन व सिरमौर में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। रविवार देर रात से सोमवार सुबह तक कई स्थानों पर बारिश हुई। इसमें सबसे अधिक सलापड़ में 50 मिलीमीटर बारिश हुई। बैजनाथ में 45, बिलासपुर में 37, राजगढ़ में 18 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इस कारण अधिकतम तापमान में करीब दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है।

जिला शिमला के तहत ठियोग के मतियाना की ननी ढांक के पास बड़ी चट्टान गिरने से एनएच पांच करीब सवा पांच घंटा यातायात के लिए बंद रहा। चट्टान को तोड़कर मार्ग बहाल किया गया। सोमवार दोपहर 12 बजे के करीब चट्टान मार्ग पर गिरी थी। गनीमत यह रही कि इसकी चपेट में वहां से गुजरने वाला कोई वाहन नहीं आया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। चट्टान इतनी बड़ी थी कि इसने पूरी सड़क घेर ली। जिला में सेब सीजन होने के कारण मार्ग की दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारेें लग गईं।

वहीं, मतियाना के समीप ही चार मंजिला भवन धराशायी हो गया। इसकी जद में आने से चार मजदूर घायल हुए हैं। घटना सोमवार दिन में 11 बजे के करीब हुई, जब इस भवन में मजदूर सेब स्टोर कर रहे थे। भवन गिरने से पहले कंक्रीट के चटकने की आवाज आनी शुरू हो गई थी। मजदूरों ने खतरा भांपते हुए बाहर कूदकर जान बचाई। इसके अलावा कांगड़ा जिला में बारिश के कारण तीन मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। प्रदेशभर में 46 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। इनमें शिमला में 13, मंडी व सिरमौर में नौ-नौ, हमीरपुर व कांगड़ा में छह-छह, कुल्लू में दो और सोलन में एक सड़क यातायात के लिए बंद हैं।

कहां कितना रहा तापमान (डिग्री सेल्सियस)

स्थान, न्यूनतम, अधिकतम शिमला, 17.4, 23.5 सुंदरनगर, 22.8, 32.4 भुंतर, 22.0, 33.0 धर्मशाला, 18.8, 25.6 कल्पा, 12.9, 22.9 ऊना, 25.7, 34.6 केलंग, 10.5, 22.9 सोलन, 20.4, 31.0
chat bot
आपका साथी