हिमाचल में बारिश-बर्फबारी से बढ़ी शीतलहर, करवाचौथ पर बिगड़ा मौसम, जानिए कैसे होगा चांद का दीदार

Karwa Chauth Moon हिमाचल प्रदेश में शनिवार रात से लगातार बारिश का दौर जारी है। पहाड़ों सहित ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से शीतलहर तेज हो गई है। रविवार को चंबा कांगड़ा लाहुल स्पीति कुल्लू और मंडी में बारिश की संभावना जताई गई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 08:16 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 03:21 PM (IST)
हिमाचल में बारिश-बर्फबारी से बढ़ी शीतलहर, करवाचौथ पर बिगड़ा मौसम, जानिए कैसे होगा चांद का दीदार
हिमाचल प्रदेश में शनिवार रात से लगातार बारिश का दौर जारी है।

शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Karwa Chauth Moon, हिमाचल प्रदेश में शनिवार रात से लगातार बारिश का दौर जारी है। पहाड़ों सहित ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से शीतलहर तेज हो गई है। रविवार को चंबा, कांगड़ा, लाहुल स्पीति, कुल्लू और मंडी में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने रविवार को बारिश व आंधी को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने पहले ही करवाचौथ के दिन रविवार को बारिश की संभावना जताई थी। हालांकि रात को मौसम साफ होने की संभावना है, जिससे सुहागिनों को चांद का दीदार करने में परेशान नहीं होना पड़ेगा।

वहीं, शनिवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश हुई। इससे अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। न्यूनतम तापमान में भी दो से तीन डिग्री की गिरावट आई है। मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि करवाचौथ के दिन सुबह कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है, जबकि रात को मौसम साफ होने की उम्‍मीद है। हालांकि दोपहर बाद तक भी मौसम के तेवर कड़े रहे। आसमान में बादल छाए हुए हैं। ऐसे में रात को चांद के दीदार के लिए बादल छंटने का इंतजार करना पड़ सकता है।

कहां कितना रहा तापमान (डिग्री सेल्सियस) स्थान, न्यूनतम, अधिकतम शिमला, 10.2, 20.4 सुंदरनगर, 10.4, 28.6 भुंतर, 11.2, 21.8 कल्पा, 4.0, 14.0 धर्मशाला, 12.4, 23.2 ऊना, 16.2, 32.0 नाहन, 17.3, 25.5 केलंग, 4.1, 6.0 सोलन, 9.2, 25.0

chat bot
आपका साथी