President Speech:राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द ने कहा विकास के मामले में सिरमौर बना हिमाचल, विश्‍व के लिए माडल बने

हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यत्व के स्वर्णिम वर्ष का समारोह मनाने के लिए विधानसभा राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द का स्वागत करने के लिए तैयार है। विधानसभा परिसर में कांग्रेस विधायकों का आना शुरू हो गया है। पूर्व सांसद कृपाल परमार वीरेंद्र कश्यप विधानसभा परिसर में पहुंच चुके हैं।

Richa RanaFri, 17 Sep 2021 09:52 AM (IST)
विकास के मामले में सिरमैार बना हिमाचल ने पूरे विश्व के लिए एक माडल बने।

शिमला, राज्‍य ब्‍यूरो। हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यत्व के स्वर्णिम वर्ष का समारोह मनाने के लिए विधानसभा पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द ने स्‍वर्ण  जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने कहा कि विकास के मामले में सिरमैार बने हिमाचल पूरे विश्व के लिए एक माडल बने। और हिमाचल ने लोकतांत्रिक विरासत को कायम रखा है। केंद्र और राज्य सरकार बादल फटने की घटनाओं के लिए वैज्ञानिक समाधान विकसित करे। हिमाचल प्रदेश में आकर मुझे उर्जा मिलती है और 1974 में पहली बार कुल्लू मनाली आया और उसके बाद से लगातार आ रहा हूं। काेरोना महामारी से लड़ाई में हिमाचल देश का चैंपियन बनकर उभरा है। स्वर्ण जयंती के उपलक्ष पर प्रदेश वासियों सहित प्रदेश को विकास की दिशा में अग्रसर करने वालों को बधाई दी।

लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री यशवंत सिंह परमार सहित अन्य मुख्यमंत्री व पूर्व सरकारों का बड़ा योगदान बताते हुए सभी जननायक को याद किया। राष्टपति ने पहाड़ी गांधी बाबा कांशीराम के योगदान को याद किया। राष्ट्रपति ने देश के पहले वोटर श्याम शरण को भी याद किया उन्‍होंने कहा कि उन्हें पहले वोटर का श्रेय मिला है आज भी वे पूरी तरह से सक्रिय हैं। हिमाचल प्रदेश कई मापदंडों में अग्रणी है जयराम ठाकुर और हिमाचल प्रदेश की नीतियों को साधुवाद दिया। विकास यात्रा के माध्यम से आमजन तक पहुंचाने की पहल को सराहनीय बताया।

ये भी पढ़ें: संतोषगढ़ में नशा निवारण केंद्र के बाहर हवाई फायर की बात अफवाह या सच, मौके पर पहुंचे एसपी,पढि़ए पूरी खबर

ये भी पढ़ें:President Visit: राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द शिमला पहुंचे, विपिन सिंह परमार ने स्‍वागत और आभार जताकर विधानसभा सत्र किया शुरू

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.