Himachal Unlock: हिमाचल में अब बिना ई-पास एंट्री कर सकेंगे पर्यटक, रात दस बजे तक खुले रहेंगे रेस्‍तरां

Himachal Unlock हिमाचल प्रदेश आज से अनलॉक की ओर बढ़ गया है। प्रदेश में आज से सुबह नौ से रात आठ बजे तक दुकानें खुली रहेंगे। इससे लोगों सहित पर्यटन व्‍यवसायियों को बढ़ी राहत मिली है। रेस्‍तरां रात दस बजे तक खुले रह सकेंगे।

Rajesh Kumar SharmaWed, 23 Jun 2021 08:22 AM (IST)
हिमाचल प्रदेश आज से अनलॉक की ओर बढ़ गया है।

धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Unlock, हिमाचल प्रदेश आज से अनलॉक की ओर बढ़ गया है। प्रदेश में आज से सुबह नौ से रात आठ बजे तक दुकानें खुली रहेंगे। इससे लोगों सहित पर्यटन व्‍यवसायियों को बढ़ी राहत मिली है। रेस्‍तरां रात दस बजे तक खुले रख सकेंगे। सरकार के इस फैसले से पर्यटन कारोबार और बढ़ेगा, वहीं पर्यटकों को भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा सरकार ने पहली जुलाई अंरराज्‍यीय बसें चलाने और मंदिर खोलने का भी फैसला लिया है। बड़ी राहत की बात यह है कि अब प्रदेश में प्रवेश के लिए ई-पास की आवश्‍यकता नहीं होगी। पर्यटक आसानी से हिमाचल आ सकेंगे। सरकार के आदेश के बाद आज से प्रदेश के प्रवेश द्वारों पर लगाए ई-पास चेकिंग नाका हटा दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal Market Timming: हिमाचल में आज से शाम आठ बजे तक खुली रहेंगी दुकानें, सुबह ही बाजारों में रौनक

सरकार के इस फैसले से कोविड संकट में मंदी की मार झेल रहे पर्यटन कारोबारियों को बड़ी राहत मिली है। अब सैलानियों की तादाद और बढ़ने की उम्‍मीद है। ऐसे में पर्यटन कारोबार भी चमक सकेगा। पहली जुलाई से मंदिर भी खुल जाने से धार्मिक पर्यटन भी रफ्तार पकड़ेगा। हिमाचल के शक्तिपीठों में भी एक बार फ‍िर से रौनक देखने को‍ मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Himachal Cabinet Decisions: हिमाचल में अब आठ बजे तक खुलेंगी दुकानें, अंतरराज्यीय बस सेवा पहली जुलाई से बहाल होगी, ई पास की अनिवार्यता खत्म

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के कारण सरकार ने कर्फ्यू में बढ़ी राहत प्रदान की है। सरकार ने शादी समारोह में भी 100 लोगों के शामिल होने की मंजूरी प्रदान कर दी है। मंत्रिमंडल की बैठक में फैसले के बाद सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी है।आज से दुकानों को खोलने का समय बदल गया है। ढाबे व रेस्‍तरां रात दस बजे तक खुले रहेंगे। इंटरस्‍टेट बस सेवा, मंदिर खोलने और सरकारी कार्यालयों में सारे स्‍टाफ के आने का फैसला पहली जुलाई से लागू होगा। 

यह भी पढ़ें: कांगड़ा व मंडी समेत आठ जिलों के डीसी बदले, आधी रात को 43 आइएएस अफसर किए इधर से उधर

खत्म हुआ ई-पास का झंझट, हटाए नाके

गगरेट। प्रदेश सरकार की ओर से कैबिनेट बैठक में लिए गए निर्णय को तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए प्रशासन ने रात 12 बजे के बाद से प्रवेश नाकों से अपने बैरियर हटा लिए हैं। ज़िला ऊना में प्रवेश के लिए 19 बॉर्डर ऐसे थे जहां पर प्रवेश करने के लिए ई-पास दिखाना अनिवार्य था। लेकिन अब प्रदेश में बेरोकटोक आना जाना शुरू हो गया है। सभी नाकों से प्रशासन की ओर से अपने कर्मचारी हटा लिए गए हैं और अब मात्र कुछ विशेष नाकों पर सिर्फ पुलिस कर्मी ही तैनात हैं वो भी सामान्य जांच के लिए। ज़िलाधीश ऊना राघव शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार की नोटिफिकेशन के बाद सभी प्रवेश द्वारों से स्टाफ को हटा लिया है। अब हिमाचल  में प्रवेश के लिए किसी भी तरह का कोई डॉक्यूमेंट दिखाने की आवश्यकता नहीं है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.