परिवहन सेवानिवृत्‍त कर्मचारी बोले- समय पर नहीं मिल रही पेंशन, विधायक आशीष बुटेल को बताई मांगें

Himachal Pradesh Transport Employees हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच ने स्थानीय विधायक आशीष बुटेल से आग्रह किया है कि निगम के पेंशनधारक कर्मचारियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर इस वर्ष मानसून सत्र में उठाया जाए

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:57 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:57 AM (IST)
परिवहन सेवानिवृत्‍त कर्मचारी बोले- समय पर नहीं मिल रही पेंशन, विधायक आशीष बुटेल को बताई मांगें
हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच ने स्थानीय विधायक आशीष बुटेल से भेंट की।

मारंडा, संवाद सूत्र। Himachal Transport Employees, हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच ने स्थानीय विधायक आशीष बुटेल से आग्रह किया है कि निगम के पेंशनधारक कर्मचारियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर इस वर्ष मानसून सत्र में उठाया जाए, ताकि इसका स्थायी समाधान हो सके। विधायक के आवास पर उनसे अपनी समस्या बताते हुए इन कर्मचारियों ने बताया कि हिमाचल परिवहन निगम द्धारा समय पर पेंशन नहीं दी जा रही है, जबकि यह पेंशन सुविधा सिविल सर्विस रुल 1972 के तहत राज्यपाल की स्वीकृति के उपरांत राज्य सरकार द्धारा वर्ष 1995 से हिमाचल परिवहन निगम के कर्मचारियों को प्रदान की गई है।

उन्होंने बताया पेंशन के स्थायी समाधान व लंबित 255 करोड़ रुपये की देनदारियों के भुगतान बारे 2013 से मांग करते आ रहे हैं तथा मौजूदा सरकार से कई बार मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री, वित्त सचिव तथा निगम प्रबंधन के साथ पत्राचार करके व्यक्तिगत रूप से भी मिल चुके हैं। लेकिन कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने विधायक के माध्यम से सरकार से मांग की है कि 35 - 40 वर्ष का जीवन काल दुर्गम परिस्थितियों में जनता की सेवा में लगाने के बावजूद उन्हें बुढ़ापे में पेंशन उचित समय पर नहीं दी जा रही है।

ऐसे में उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है। अगर समय पर पेंशन ही न मिले तो उसका क्या लाभ है। बुढ़ापे में दवाओं आदि के लिए अधिक खर्च होता है, लेकिन पेंशन न मिलना परेशानी कारक है। विधायक ने उनकी मांगों को सुना और सरकार के समक्ष रखने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी