बर्फबारी के बाद खिली धूप से निखर उठे हिमाचल के पर्यटन स्‍थल, सोलंग में पर्यटकों की मस्‍ती, देखिए तस्‍वीरें

Himachal Tourist Destination हिमाचल प्रदेश में तीन दिन मौसम खराब रहने के बाद रविवार को धूप खिल उठी है। मनाली सहित लाहुल घाटी में भी धूप खिली है। पहाड़ों व ऊंचाई वाले पर्यटन स्थलों में ताजा बर्फबारी होती देख पर्यटकों ने भी कुल्लू मनाली का रुख किया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:05 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:58 PM (IST)
बर्फबारी के बाद खिली धूप से निखर उठे हिमाचल के पर्यटन स्‍थल, सोलंग में पर्यटकों की मस्‍ती, देखिए तस्‍वीरें
पर्यटन स्थलों में ताजा बर्फबारी होती देख पर्यटकों ने भी कुल्लू मनाली का रुख किया है।

मनाली, जसवंत ठाकुर। Himachal Tourist Destination, हिमाचल प्रदेश में तीन दिन मौसम खराब रहने के बाद रविवार को धूप खिल उठी है। मनाली सहित लाहुल घाटी में भी धूप खिली है। ऊंचाई वाले क्षेत्र में धूप खिलते ही लोगों को ठंड से राहत मिली है। पहाड़ों व ऊंचाई वाले पर्यटन स्थलों में ताजा बर्फबारी होती देख पर्यटकों ने भी कुल्लू मनाली का रुख किया है। बर्फबारी के कारण अटल टनल सैलानियों के लिए बंद है। लेकिन पर्यटक सोलंगनाला सहित अंजनीमहादेव व फातरु में ताजा बर्फबारी का आनंद उठा रहे हैं। शनिवार को अन्‍य राज्य से सैकड़ों पर्यटक वाहनों ने मनाली में दस्तक दी है। सुबह धूप खिलती देख पर्यटकों ने सोलंगनाला पर्यटन स्थल का रुख किया।

खिली धूप के बीच पर्यटन स्थल सोलंगनाला में साहसिक खेलों की धूम मच गई है। यहां पहुंचकर पर्यटक स्नो स्लेज, स्नो स्कीइंग, स्नो स्कूटर, माउंटेन बाइक, पैराग्लाइडिंग, घुड़सवारी जैसी खेलों का आनंद उठा रहे हैं। पर्यटकों की आमद बढ़ने से स्थानीय लोगों का भी रोजगार चल पड़ा है। स्थानीय पर्यटन कारोबारी जगदीश, वेदराम, सुरेंद्र व दीपक ने बताया कि रविवार सुबह धूप खिलते ही पर्यटकों ने सोलंगनाला का रुख कर लिया है।

बर्फबारी के बाद अटल टनल सैलानियों के लिए बंद है। बीआरओ सुबह से सड़क बहाली में जुट गया है। हालांकि मनाली केलंग मार्ग पर फोर व्हील ड्राइव वाहनों की आवाजाही सुचारू है। लेकिन बीआरओ द्वारा सड़क बहाल करने के बाद सैलानी भी अटल टनल व लाहुल के सिस्सु पर्यटन स्थल के दीदार कर सकेंगे।

एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा बर्फबारी होने के बाद अटल टनल सैलानियों के लिए बंद है। उन्होंने कहा बीआरओ की ओर से सड़क बहाल करने व हालात सामान्य होने के बाद ही सैलानियों को अटल टनल की ओर भेजा जाएगा।

हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्‍थल ताजा बर्फबारी के बाद निखर उठे हैं। मनाली के सोलंग नाला में रविवार सुबह धूप खिलते ही पर्यटकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया।

chat bot
आपका साथी