JCC Meeting: शिक्षकों की मांगों के निपटारे के लिए अलग से जेसीसी की बैठक बुलाने की उठी मांग

Himachal JCC Meeting शिक्षकों की मांगों के निपटारे के लिए अब जेसीसी की अलग बैठक बुलाने की मांग तेज हो गई है। हिमाचल राजकीय प्रवक्ता संघ का प्रतिनिधिमंडल मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह से मिला। मुख्य सचिव को शिक्षकों की मांगों को लेकर मांगपत्र सौंपकर पूरा करने की मांग उठाई।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:51 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 12:09 PM (IST)
JCC Meeting: शिक्षकों की मांगों के निपटारे के लिए अलग से जेसीसी की बैठक बुलाने की उठी मांग
शिक्षकों की मांगों के निपटारे के लिए अब जेसीसी की अलग बैठक बुलाने की मांग तेज हो गई है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal JCC Meeting, शिक्षकों की मांगों के निपटारे के लिए अब जेसीसी की अलग बैठक बुलाने की मांग तेज हो गई है। हिमाचल राजकीय प्रवक्ता संघ का प्रतिनिधिमंडल मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य सचिव को शिक्षकों की मांगों को लेकर मांगपत्र सौंपकर जल्द पूरा करने की मांग उठाई। संघ के अध्यक्ष चितरंजन काल्टा ने कहा कि जेसीसी की बैठक में शिक्षकों की मांगों पर चर्चा ही नहीं होती, जबकि प्रदेश में 80 हजार शिक्षक हैं। बैठक मेें शिक्षकों के एजेंडे पर चर्चा न होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

संघ ने 26 अप्रैल, 2010 से पूर्व नियुक्त टीजीटी अध्यापकों को एकमुश्त छूट प्रदान कर मुख्याध्यापक पद पदोन्नत करने, प्रवक्ता स्कूल न्यू को प्रधानाचार्य पद के लिए 75 फीसद कोटा निर्धारित करने, प्रवक्ता स्कूल न्यू को नियुक्ति एवं पदोन्नति के समय ही ग्रेड पे 5400 प्रदान करने तथा पूर्व नियुक्त पदोन्नत प्रवक्ता स्कूल न्यू को इस अवधि का एरियर प्रदान करना भी मांग की। प्रतिनिधिमंडल में संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष शर्मा, उपाध्यक्ष राजेश कंवर, सहायक प्रदेश मुख्यालय सचिव राकेश शांडिल भी शामिल रहे।

अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की कार्यकारिणी का जल्द होगा विस्तार

रामपुर बुशहर। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ रामपुर इकाई के अध्यक्ष राजीव बदरेल ने कहा है कि रामपुर में सभी कर्मचारी एकजुट हैं। उन्होंने रामपुर कार्यकारिणी में चुने जाने के लिए संघ के राज्य अध्यक्ष अश्वनी ठाकुर और जिला अध्यक्ष गोपाल का आभार जताया। उन्होंने कहा कि जो जिम्मेदारी संघ द्वारा उन्हें सौंपी गई है, उसे वह ईमानदारी के साथ निभाएंगे। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की कार्यकारिणी का जल्द विस्तार किया जाएगा। रामपुर में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में सेवाएं दे रहे कर्मचारियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वर्तमान में कर्मचारियों की सबसे गंभीर समस्या सरकारी आवासों की है। इन आवासों की स्थिति बदतर हो गई है। संघ एसडीएम रामपुर से इस संबंध में बैठक करेगा। इसमें रचोली और पिप्टी के लिए सुचारू रूप से आटो सेवाएं चलाने और नियमित रूप से सिलेंडर की गाड़ी भेजने की मांगें उठाई जाएंगी। इस मौके पर रामपुर संघ के महासचिव रमेश, उपाध्यक्ष विपुल ठाकुर, देवेंद्र साहनी, वीर सिंह, सुरेंद्र ठाकुर, संजय, अश्वनी ठाकुर, सुरेश कायथ और पूर्ण चंद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी