आउटसोर्स भर्ती के विरोध में आज काले बिल्ले लगाएंगे राज्‍य सचिवालय व राजभवन के कर्मचारी

Himachal Secretariat Employees शिमला स्थित राज्य सचिवालय राजभवन लोकायुक्त व लोक सेवा आयोग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी वीरवार को आउटसोर्स भर्ती के विरोध में काले बिल्ले लगाएंगे। इनके संगठन ने राज्य सचिवालय में बुधवार दोपहर गेट मीटिंग की और अफसरशाही पर तीखे हमले किए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:19 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:19 AM (IST)
आउटसोर्स भर्ती के विरोध में आज काले बिल्ले लगाएंगे राज्‍य सचिवालय व राजभवन के कर्मचारी
राज्य सचिवालय, राजभवन, लोकायुक्त के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी वीरवार को आउटसोर्स भर्ती के विरोध में काले बिल्ले लगाएंगे।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Secretariat Employees, शिमला स्थित राज्य सचिवालय, राजभवन, लोकायुक्त व लोक सेवा आयोग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी वीरवार को आउटसोर्स भर्ती के विरोध में काले बिल्ले लगाएंगे। इनके संगठन ने राज्य सचिवालय में बुधवार दोपहर गेट मीटिंग की और अफसरशाही पर तीखे हमले किए। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के प्रधान टेकराम ने कहा कि वे छोटे कर्मचारियों का शोषण नहीं होने देंगे, चाहे इसके लिए उन्हें किसी भी स्तर पर क्यों न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हालांकि उन्हें मांग मानने का आश्वासन दिया है। लेकिन अभी अफसरशाही अड़ी हुई है।

इस कारण विरोधस्वरूप काले बिल्ले लगाए जाएंगे। फिर भी कोई असर नहीं हुआ तो कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर जाएंगे। उन्होंने कहा कि सचिवालय में आउटसोर्स आधार पर छोटे कर्मचारियों की भर्ती करने की कोई जरूरत नहीं है। इससे कंपनी के ठेकेदारों की मनमानी हो जाएगी और कर्मियों का शोषण होगा।

बिजली बोर्ड कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगाकर किया काम

शिमला। राज्य बिजली बोर्ड तकनीकी कर्मचारियों ने बुधवार से बोर्ड प्रबंधन के खिलाफ मांगे लागू न करने पर रोष प्रकट करना शुरू कर दिया है। राजधानी में  विभिन्न बिजली बोर्ड कार्यालयों सहित प्रदेश के सभी मुख्य व उप कार्यालयों में तकनीकी कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगाकर काम किया। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष दुनी चंद ठाकुर ने कहा कि प्रबंधन जानबूझ कर मांगों को लागू नहीं कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि अगले सात दिन तक कर्मचारी काले बिल्ले लगा कर काम करेंगे। दो अगस्त को प्रदेश पदाधिकारी विद्युत मुख्यालय शिमला में कार्मिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे। बोर्ड के प्रोजेक्ट विंग में कार्यरत कर्मचारी एक ही पद पर सेवानिवृत्त हो रहे हैं। 30 से 35 साल के सेवाकाल में इन्हें एक भी पदोन्नति नहीं दी जा रही है। पहले प्रबंधन ने इन्हें पदोन्नति देने की सहमति जताई लेकिन अभी तक इस वादे को पूरा नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी