Himachal School Reopen: कोविड नियमों के तहत कक्षाएं शुरू करने की तैयारियों में जुटे शिक्षक

Himachal School Reopen हिमाचल प्रदेश में बुधवार से स्‍कूल खुल गए हैं व विद्यार्थी पहली फरवरी से स्‍कूल आएंगे। कांगड़ा जिले के सभी स्कूलों में बुधवार को शिक्षक पहुंचे। पहली फरवरी से विद्यार्थी भी स्कूल आएंगे। इस दौरान अध्यापकों ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए व्यवस्था का जायजा लिया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 10:01 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 10:01 AM (IST)
Himachal School Reopen: कोविड नियमों के तहत कक्षाएं शुरू करने की तैयारियों में जुटे शिक्षक
हिमाचल प्रदेश में बुधवार से स्‍कूल खुल गए हैं व विद्यार्थी पहली फरवरी से स्‍कूल आएंगे।

धर्मशाला, जेएनएन। Himachal School Reopen, हिमाचल प्रदेश में बुधवार से स्‍कूल खुल गए हैं व विद्यार्थी पहली फरवरी से स्‍कूल आएंगे। कांगड़ा जिले के सभी स्कूलों में बुधवार को शिक्षक पहुंचे। पहली फरवरी से विद्यार्थी भी स्कूल आएंगे। इस दौरान अध्यापकों ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए व्यवस्था का जायजा लिया। सरकार ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को माइक्रो प्लान बनाकर  भेजने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ स्कूली बच्चों का संवाद हुआ था और विद्यार्थियों ने स्कूलों को खोलने का आग्रह किया था। इसके मद्देनजर ही स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है।

जिले में स्कूलों की स्थिति प्राइमरी 1697 मिडिल 307 हाई 187 सीनियर सेकेंडरी 347

माइक्रो प्‍लान तैयार किया जा रहा

उपनिदेशक उच्च शिक्षा कांगड़ा रेखा कपूर का कहना है पहले दिन सभी स्कूलों में अध्यापक पहुंचे थे। सरकार के आदेश पर माइक्रो प्लान तैयार किया जा रहा है। बच्चों के स्वजनों से भी बात होगी। यह तय किया जाएगा कि कितने-कितने बच्चों को स्कूल बुलाया जाएगा। पहली फरवरी को मैं खुद स्कूलों का दौरा कर स्थिति का जायजा लूंगी।

सैनिटाइ‍जेशन की व्‍यवस्‍था की गई

उपनिदेशक प्राथमिक शिक्षा विभाग मोहिंद्र कुमार धीमान का कहना है पहले चरण में पांचवीं व आठवीं के बच्चों को बुलाया जाएगा। इस बावत व्यवस्था बनाई है। सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की भी जाएगी।

chat bot
आपका साथी