School Reopen: विद्यार्थियों के स्‍कूल पहुंचते ही लौटी रौनक, डाडासीबा में पहले दिन पहुंचे 178 बच्‍चे

Himachal School Reopen हिमाचल प्रदेश में दसवीं ग्याहरवीं बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल आज से खुल गए। सुबह की प्रार्थना सभा नहीं हुई। स्कूल में विद्यार्थियों के प्रवेश के वक्त थर्मल स्कैनिंग की गई तो कक्षाओं में भी विद्यार्थियों को दूर दूर बैठाया गया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:06 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:06 AM (IST)
School Reopen: विद्यार्थियों के स्‍कूल पहुंचते ही लौटी रौनक, डाडासीबा में पहले दिन पहुंचे 178 बच्‍चे
हिमाचल प्रदेश में दसवीं, ग्याहरवीं, बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल आज से खुल गए।

धर्मशाला, डाडासीबा, जेएनएन। Himachal School Reopen, हिमाचल प्रदेश में दसवीं, ग्याहरवीं, बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल आज से खुल गए। सुबह की प्रार्थना सभा नहीं हुई। स्कूल में विद्यार्थियों के प्रवेश के वक्त थर्मल स्कैनिंग की गई तो कक्षाओं में भी विद्यार्थियों को दूर दूर बैठाया गया। शिक्षा विभाग के माइक्रो प्लान के तहत ही विद्यार्थियों को स्कूल बुलाया गया। सुबह साढ़े नौ बजे विद्यार्थी स्कूल पहुंचे। स्कूल में सभी विद्यार्थियों ने मास्क पहनकर प्रवेश किया। स्कूल के मुख्य गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था रही। लंबे समय के बाद विद्यार्थियों को आज स्कूल आने का मौका मिला है। लेकिन उन्‍हें स्कूल बदला बदला सा नजर आया। पहले जैसी व्यवस्था नहीं थी, सहपाठी भी दूर दूर बैठे थे और सुबह की प्रार्थना सभा भी नहीं हुई।

डाडासीबा स्कूल पहुंचे 178 विद्यार्थी

डाडासीबा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में दसवीं ग्याहरवीं व बारहवीं के 178 विद्यार्थी पहुंचे, जबकि स्कूल में 321 विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। स्कूल के प्रधानाचार्य डा. गणेश दत्त शर्मा ने बताया कि स्कूल काफी दिनों बाद खुले हैं। बच्‍चों की थर्मल स्कैनिंग और शारीरिक दूरी के नियम का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। स्कूल में 321 विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं पर दसवीं, ग्यारहवीं व बारहवीं कक्षा में 178 विद्यार्थी स्कूल पहुंचे। उन्होेंने बताया स्कूल में फ‍िर से बच्‍चों के आने से पढ़ाई का माहौल बन गया है जो काफी अच्छा लग रहा है। अब भगवान करें बीमारी फिर से दस्तक न दे और विद्यार्थियों की पढ़ाई बिना बाधा के चलती रहे।

chat bot
आपका साथी