निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग 25 नवंबर को लगाएगा रोजगार मेला, 30 नामी कंपनियां देंगी नौकरी

Himachal Job Opportunity हिमाचल प्रदेश के निजी विश्वविद्यालयों से पासआउट विद्यार्थियों के लिए कोरोना काल में रोजगार के द्वार खुलने जा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग रोजगार मेले का आयोजन करने जा रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 10:42 AM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 10:42 AM (IST)
निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग 25 नवंबर को लगाएगा रोजगार मेला, 30 नामी कंपनियां देंगी नौकरी
हिमाचल प्रदेश के निजी विश्वविद्यालयों से पासआउट विद्यार्थियों के लिए रोजगार के द्वार खुलने जा रहे हैं।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Job Opportunity, हिमाचल प्रदेश के निजी विश्वविद्यालयों से पासआउट विद्यार्थियों के लिए कोरोना काल में रोजगार के द्वार खुलने जा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग रोजगार मेले का आयोजन करने जा रहा है। 25 नवंबर को सोलन जिला के जेपी विश्वविद्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। आयोग की पहल पर यह पहला रोजगार मेला होगा। इस तरह के तीन और रोजगार मेलों का आयोजन आने वाले दिनों में किया जाएगा। देश की 30 नामी कंपनियां इस मेले में आकर युवाओं के साक्षात्कार लेंगी और उनका चयन करेंगी।

हिमाचल प्रदेश के 16 निजी विश्वविद्यालयों के विद्यार्थी इसमें भाग लेंगे। निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग के अध्यक्ष मेजर जनरल अतुल कौशिक ने बताया कि अभी तक 825 विद्यार्थियों का पंजीकरण हो चुका है। रोजगार मेले में दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़, पंजाब के अलावा हिमाचल के औद्योगिक क्षेत्रों बद्दी, नालागढ़, पांवटा साहिब, कालाअंब से भी कंपनियां भाग लेंगी। विश्वविद्यालयों के कैंपस प्लेसमेंट अधिकारियों को इसके बारे में पहले ही सूचित किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: Swach Survekshan: जानिए किस तरह धर्मशाला शहर ने सुधारी हिमाचल प्रदेश की स्‍वच्‍छता सर्वेक्षण रैंकिंग

बीएड कालेज बदलना है तो तीन दिन में करें आवेदन

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला में बीएड कोर्स में आनलाइन प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थी यदि आवंटित कालेज से संतुष्ट नहीं हैं तो तीन दिन में बदलाव करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि महाविद्यालय आवंटन समिति ने जिनको जो महाविद्यालय दिए हैं, वे वहां पर प्रवेश ले सकते हैं। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि अभ्यर्थी कालेज में बदलाव करने के लिए विश्वविद्यालय में आकर कमेटी के समक्ष पक्ष रख सकते हैं। बीएड की दूसरे चरण की काउंसलिंग 23 नवंबर तक आनलाइन होगी। करीब 3700 सीटें भरी जा चुकी हैं। अभी पांच हजार से ज्यादा सीटें खाली हैं।

यह भी पढ़ें: Rohtang Pass: पर्यटक सिर्फ आज ही कर सकेंगे रोहतांग दर्रे में बर्फ का दीदार, प्रशासन ने लिया बड़ा निर्णय

chat bot
आपका साथी