HPU Signs MOU: मोहाली की कंपनी के साथ एचपीयू ने किया एमओयू, उद्योगों का दौरा कर सकेंगे विद्यार्थी

HPU Signs MOU हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) शिमला के अंतरराष्ट्रीय दूरवर्ती शिक्षा एवं मुक्त अध्ययन केंद्र ने इकोमओसियाना टेक्नोलाजी कंपनी मोहाली के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। एचपीयू की ओर से कुलपति सिकंदर कुमार और इकोमओसियाना टेक्नोलाजी की ओर से हरीश चावला ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 08:52 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 08:52 AM (IST)
HPU Signs MOU: मोहाली की कंपनी के साथ एचपीयू ने किया एमओयू, उद्योगों का दौरा कर सकेंगे विद्यार्थी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के इक्डोल ने टेक्नोलाजी कंपनी मोहाली के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है।

शिमला, जागरण संवाददाता। HPU Signs MOU, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) शिमला के अंतरराष्ट्रीय दूरवर्ती शिक्षा एवं मुक्त अध्ययन केंद्र (इक्डोल) ने इकोमओसियाना टेक्नोलाजी कंपनी मोहाली के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है। एचपीयू की ओर से कुलपति सिकंदर कुमार और इकोमओसियाना टेक्नोलाजी की ओर से हरीश चावला ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। समझौता ज्ञापन का उद्देश्य आपसी सहयोग और प्रत्येक संसाधन के अधिक प्रभावी उपयोग को बढ़ावा देना एवं उन्नत अवसर प्रदान करना होगा। समझौता ज्ञापन में इकोमओसियाना टेक्नोलाजी प्राइवेट लिमिटेड मोहाली विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को कंपनियों का दौरा करने की अनुमति प्रदान करेगी। उन्हें औद्योगिक प्रशिक्षण के कार्यक्रमों में भी शामिल किया जाएगा। इस अवसर पर इक्डोल के निदेशक आचार्य कुलवंत पठानिया, डा. अशोक बंसल भी मौजूद रहे।

पुस्तकालयों के लिए खरीदी जाएगी पुस्तकें

शिमला। प्रदेश के उच्‍च विभाग ने पुस्तकालय के लिए किताबें खरीदने की तैयारी कर ली है। केंद्रीय स्कीम के तहत यह खरीद की जानी है। इसके तहत एक प्रकाशक की 15 से अधिक पुस्तकों पर विचार नहीं किया जाएगा। इंटरनेशनल स्टेंडर्ड बुक नंबर (आइएसबीएन) नंबर चेक किया जाएगा। इसके अलावा यदि प्रकाशक का स्थायी पता, पैन या फोन नंबर अलग-अलग पाए गए तो इसे अस्वीकार कर दिया जाएगा। इस दौरान किसी प्रकाशक ने पुरानी पुस्तकों को नया नाम दिया है। रबर स्टैंप लगाकर मूल्य बढ़ाए हैं या टाइटल कवर पेज बदलकर नए नमूने लगाए होंगे तो उसे बाहर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी