मैहतपुर में धारा 144 का उल्‍लंघन करने पर सवर्ण नेताओं के खिलाफ FIR, गंगा जल यात्रा का कर रहे थे स्‍वागत

FIR Against Swaran Leaders सवर्ण नेताओं की आरक्षण के खिलाफ गंगा जल यात्रा के जिला ऊना में पहुंचने व स्‍थानीय नेताओं द्वारा स्वागत करने पर पुलिस प्रशासन ने धारा 144 के उल्‍लंघन का मामला दर्ज किया है। ये नेता जिला ऊना के करनी सेना के सदस्य बताए जा रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:00 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 12:36 PM (IST)
मैहतपुर में धारा 144 का उल्‍लंघन करने पर सवर्ण नेताओं के खिलाफ FIR, गंगा जल यात्रा का कर रहे थे स्‍वागत
सवर्ण नेताओं की ओर से ऊना में धारा 144 के उल्‍लंघन पर मामला दर्ज किया है।

ऊना/गगरेट, जागरण टीम। FIR Against Swaran Leaders, सवर्ण नेताओं की आरक्षण के ख‍िलाफ और सवर्ण आयाेग के गठन के लिए गंगा जल यात्रा के जिला ऊना में पहुंचने व स्‍थानीय नेताओं द्वारा स्वागत करने पर पुलिस प्रशासन ने धारा 144 के उल्‍लंघन का मामला दर्ज किया है। ये नेता जिला ऊना के करनी सेना के सदस्य बताए जा रहे हैं। सवर्ण नेताओं की ओर से यात्रा निकाल रहे सवर्ण नेताओं का स्वागत किया। स्थानीय सवर्ण नेता व करनी सेना के सदस्यों ने मैहतपुर में इनका स्‍वागत किया व भीड़ जुटाई।

अन्य जाति के लोगों की ओर से इस यात्रा के विरोध के कारण एक गुट इस यात्रा के विरोध का बयान पहले ही मीडिया में दे चुका था। जिसे देखते हुए जिला ऊना प्रशासन ने मैहतपुर में धारा 144 लगा दी गई। इससे विरोध करने वाले तो नहीं पहुंचे। लेकिन इस यात्रा का स्वागत करने के लिए स्थानीय लोग 200-250 की संख्या में पहुंच गए। हालांकि पुलिस का पक्ष है कि राज्यपाल के दौरे के मध्यनजर ज़िला में धारा 144 लगाई गई थी, ताकि जिले में कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रहे। लेकिन करनी सेना के सदस्यों ने इसका उल्‍लंघन किया, इसलिए उनके खिलाफ ये मामले दर्ज हुए हैं।

जानकारी के अनुसार नेता विनय राणा, भूपिंद्र राणा, महिपाल सिंह मकराणा, मिंकु, रूमीत सिंह ठाकुर, मदन ठाकुर, गौरव ठाकुर और साहिल आदि के खिलाफ पुलिस ने धारा 144 के उल्‍लंघन का मामला दर्ज किया है। एसपी ऊना अर्जित सेन मामले की पुष्टि करते हुए बताया आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी