मंडी में सुबह दस से दोपहर एक बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, बिलासपुर में आठ बजे से, कल से होंगे ये बड़े बदलाव

Himachal Pradesh Lockdown सोमवार से मंडी शहर के बाजार सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक ही खुलेंगे। सरकार के आदेशों के बाद जिला उपायुक्त मंडी ने समय सीमा तय कर दी है। इस दौरान कृषि बागवानी सहित आवश्यक सामान की दुकानें ही खुलेंगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 01:41 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:46 PM (IST)
मंडी में सुबह दस से दोपहर एक बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, बिलासपुर में आठ बजे से, कल से होंगे ये बड़े बदलाव
सोमवार से मंडी शहर के बाजार सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक ही खुलेंगे।

मंडी, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Pradesh Lockdown, सोमवार से मंडी शहर के बाजार सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक ही खुलेंगे। सरकार के आदेशों के बाद जिला उपायुक्त मंडी ने समय सीमा तय कर दी है। इस दौरान कृषि, बागवानी सहित आवश्यक सामान की दुकानें ही खुलेंगी। उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा सरकार की ओर से जारी किए गए आदेशों क बाद यह व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा यह समयावधि ढाबा व रेस्टारेंट पर नहीं होगी और वह अपने समयानुसार खुल सकेंगे। वहीं उन्होंने अन्य जिले से मंडी आने के लिए किसी तरह के पास जारी नहीं किया जाएगा। केवल आवश्यक कार्य के लिए लोग अपने घरों से निकलें तथा उससे संबंधित दस्तावेज भी लोगों को साथ रखने होंगे। उन्होंने कहा सार्वजनिक यातायात व्यवस्था बंद रहेगी, केवल डॉक्टर्स व मरीजों आदि को ले जाने वाले वाहन ही चलेंगे। बिलासपुर जिले में अब सुबह 8 से 11 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी। डीसी बिलासपुर ने दिशा निर्देश जारी किए हैं।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज ताजा स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। प्रदेश में कोरोना वायरस की चेन को तोडऩे के लिए 10 मई से बस सेवा पूरी तरह बंद रहेगी। दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें दिन में सिर्फ तीन घंटे ही खुलेंगी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले पांच दिन में रोजाना औसतन 3500 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। हर दिन औसतन 45 लोगों की मौत हो रही है।

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के बीच अंबुजा सीमेंट कंपनी ने द‍िए 350 ऑक्‍सीजन सिलेंडर, रोजाना 10 टन उत्पादन संभव

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: कोरोना संक्रमण के एक्‍ट‍िव केस 31 हजार के पार, इन जिलों में बिगड़ रहे हालात

यह भी पढ़ें: हर कोरोना संक्रमित मरीज को रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाना जरूरी नहीं, जानिए क्‍या कहते हैं विशेषज्ञ

यह भी पढ़ें: कोरोना से बिगड़े हालात के बाद कांगड़ा सहित चार जिलों में बढ़ाई सख्‍ती, जान‍िए सरकार के नए दिशा निर्देश

chat bot
आपका साथी