हिमाचल प्रदेश में अब जेबीटी और सीएंडवी बनेंगे टीजीटी, शिक्षा विभाग ने शुरू की प्रक्रिया

JBT And CV Teachers Promotions पदोन्नति की राह ताक रहे सैकड़ों शिक्षकों को सरकार जल्द ही पदोन्नति का तोहफा देने जा रही है। जेबीटी और सीएंडवी शिक्षकों को सरकार पदोन्नत कर टीजीटी बनाएगी। विभागीय स्तर पर इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:53 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:53 AM (IST)
हिमाचल प्रदेश में अब जेबीटी और सीएंडवी बनेंगे टीजीटी, शिक्षा विभाग ने शुरू की प्रक्रिया
पदोन्नति की राह ताक रहे सैकड़ों शिक्षकों को सरकार जल्द ही पदोन्नति का तोहफा देने जा रही है।

शिमला, जागरण संवाददाता। JBT And CV Teachers Promotions, पदोन्नति की राह ताक रहे सैकड़ों शिक्षकों को सरकार जल्द ही पदोन्नति का तोहफा देने जा रही है। जेबीटी और सीएंडवी शिक्षकों को सरकार पदोन्नत कर टीजीटी बनाएगी। विभागीय स्तर पर इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग के निदेशक पंकज ललित की ओर से इस संबंध में सभी जिलों के शिक्षा उपनिदेशकों को पत्र जारी कर रिकार्ड मांगा है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने ऐसे शिक्षकों का रिकार्ड मांगा है, जो स्नातक हैं और उनके पास बीएड डिग्री है। वह टेट पास भी हैं। जेबीटी और सीएंडवी शिक्षकों का यह रिकार्ड 15 अक्टूबर तक भेजने को कहा गया है। जिलों से रिकार्ड आने के बाद इसका पैनल तैयार किया जाएगा। टीजीटी में 10 फीसद शिक्षक पदोन्नति से आते हैं। पंकज ललित ने कहा कि रिकार्ड आने के बाद इसका पैनल तैयार किया जाएगा।

नेगी बने टीजीटी कला संगठन प्रशासनिक इकाई के सचिव

शिमला। हिमाचल प्रदेश राजकीय प्रशिक्षित कला स्नातक संघ ने सिरमौर जिला के शिक्षक वीरभद्र नेगी को टीजीटी कला संगठन प्रशासनिक इकाई सचिव के रूप में नियुक्ति दी है। वीरभद्र नेगी को संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कौशल व महासचिव विजय हीर ने यह जिम्मा देने की अधिसूचना जारी की है। राजगढ़ के सोहन सिंगटा को इसी इकाई का सह समन्वयक नियुक्त किया गया है। सोलन जिला से शिक्षक रणवीर तोमर को इसी इकाई का समन्वयक नियुक्त किया है। सिरमौर के पूर्व अध्यक्ष देशराज शर्मा को आंतरिक प्रशासन इकाई में प्रांतीय समन्वयक नियुक्त किया है। संघ के महासचिव विजय हीर ने बताया कि कांगड़ा, चंबा, शिमला, सोलन, हमीरपुर, बिलासपुर व किन्नौर के जिला व खंड चुनाव भी सदस्यता अभियान के बाद नौ अक्टूबर से पूर्व नए सिरे से गठित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी