हिमाचल के होटल कारोबारी तैयार, अब मेहमानों का इंतजार, कल से बदल जाएंगे पर्यटकों के लिए नियम

Himachal Hoteliers लंबे समय से परेशानी झेल रहे होटल कारोबारियों के दिन अब बहुरने वाले हैं। होटल कारोबारी मेहमानों के स्वागत को तैयार हैं। बस अब मेहमानों का इंतजार है। चाहे हिमाचल पर्यटन निगम के होटल हो या स्थानीय निजी होटल सभी मेहमानों के लिए तैयार हो गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 01:12 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:03 PM (IST)
हिमाचल के होटल कारोबारी तैयार, अब मेहमानों का इंतजार, कल से बदल जाएंगे पर्यटकों के लिए नियम
लंबे समय से परेशानी झेल रहे होटल कारोबारियों के दिन अब बहुरने वाले हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh Hoteliers, लंबे समय से परेशानी झेल रहे होटल कारोबारियों के दिन अब बहुरने वाले हैं। होटल कारोबारी मेहमानों के स्वागत को तैयार हो गए हैं। बस अब मेहमानों का इंतजार है। चाहे हिमाचल पर्यटन निगम के होटल हो या स्थानीय निजी होटल, सभी मेहमानों के लिए तैयार हो गए हैं। बीते दो साल से धर्मशाला के होटल व्यवसायी मंदी का दौर झेल रहे हैं। ऊपर के कोरोना महामारी ने व्यवसाय को चौपट करके रख दिया है। पर्यटकों के लिए आरटीसीपीआर की नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म कर देने का लाभ होटल कारोबारियों को मिलेगा। अन्य राज्यों से धर्मशाला मैक्लोडगंज आने वाले पर्यटकों को अब आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं दिखानी होगी।

सरकार ने 14 जून से होटल खोलने का फैसला लिया है। होटल कारोबारियों को उम्मीद है कि लंबे समय से गर्मी से बेहाल पर्यटक पहाड़ का रुख करेंगे। पर्यटक कोरोना महामारी के कारण घरों से नहीं निकल पा रहे थे अब हिमाचल सरकार की ओर से आरटीपीसीआर टेस्ट में रियायत देने से होटल कारोबारियों को लाभ होगा। पर्यटक यहां पहुंचेंगे तो होटल के साथ साथ रेस्टोरेंट, टैक्सी का भी काम निकलेगा। होटल कारोबारियों को जून जुलाई अगस्त में फुल ऑक्यूपेंसी की उम्मीद है।

निगम पर्यटकों के स्वागत तैयार

पर्यटन निगम कांगड़ा के एजीएम केडी वर्मा ने बताया कि पर्यटन निगम पूरी तरह से तैयार है। धीरे धीरे पर्यटकों की आमद बढ़ जाएगी फुल ऑक्यूपेंसी की उम्मीद है।

होटल व्यवसाय के दिन बहुरने की उम्मीद

होटल एसोसिएशन के अध्‍यक्ष अश्वनी बांबा ने बताया आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म करने से उम्मीद है कि होटल व्यवसाय को लाभ होगा। पर्यटक मैक्लोडगंज व धर्मशाला आएंगे। लंबे समय से सूखा झेल रहे होटल कारोबारी भी दो पैसे कमा सकेंगे। वहीं रेस्टोरेंट व टैक्सी व्यवसाय सहित अन्य छोटे मोटे बंद काम धंधे वालों को भी लाभ मिलेगा।

chat bot
आपका साथी