हिमाचल कांग्रेस नगर निगम चुनाव और मिशन 2022 के लिए कसौली की शांत फ‍िजाओं में करेगी मंथन

Himachal Congress Meeting आगामी विधानसभा व नगर निगम चुनाव के लिए हिमाचल कांग्रेस की राज्यस्तरीय दो प्रमुख समितियों की बैठक पर्यटन नगरी कसौली की शांत फिजाओं में होने जा रही है। 27 फरवरी को यह बैठक कसौली के एक निजी होटल में होगी

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 11:31 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 11:31 AM (IST)
हिमाचल कांग्रेस नगर निगम चुनाव और मिशन 2022 के लिए कसौली की शांत फ‍िजाओं में करेगी मंथन
आगामी विधानसभा व नगर निगम चुनाव के लिए हिमाचल कांग्रेस की बैठक कसौली में होने जा रही है।

सोलन, मनमोहन वशिष्ठ। Himachal Congress Meeting, आगामी विधानसभा व नगर निगम चुनाव के लिए हिमाचल कांग्रेस की राज्यस्तरीय दो प्रमुख समितियों की बैठक पर्यटन नगरी कसौली की शांत फिजाओं में होने जा रही है। 27 फरवरी को यह बैठक कसौली के एक निजी होटल में होगी, जिसमें चुनाव के लिए पार्टी अहम रणनीति बनाएगी। इस बैठक में प्रदेश के टॉप लीडरशिप के अलावा कांग्रेस के राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला भी मौजूद रहेंगे। बैठक में पार्टी के राजनीतिक मामलों एवं चुनाव रणनीति के अलावा समन्वय समिति में शामिल प्रदेश के तमाम बड़े नेता मौजूद होंगे। पार्टी के दिग्गज नेता व छह बार के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी इन दिनों कसौली के नजदीक कुठाड़ राजमहल में रह रहे हैं, इसलिए वह भी कसौली में होने वाली बैठक में शामिल हो सकते हैं।

दो सत्रों में होगी बैठक

पार्टी की दो महत्वपूर्ण समितियों की यह बैठक दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। दोनों समितियों में बडे़ नेता संयुक्त रूप से शामिल हैं, जबकि कुछ नेता एक एक समिति में ही हैं। लंच से पहले तक के सत्र में एक समिति की बैठक होगी, जबकि लंच के बाद शाम तक दूसरी समिति की बैठक होगी। बैठक में जहां पार्टी चिह्न पर होने जा रहे नगर निगम के चुनाव को लेकर रणनीति बनेंगी, वहीं आगामी विस चुनाव को लेकर भी मंथन होगा। राजीव शुक्ला पार्टी की जीत के लिए भी टिप्स देंगे।

संजय गांधी ने भी की थी यहां बैठक

कसौली की शांत फिजाओं में भारतीय जनता पार्टी कई बार हार के बाद चिंतन बैठक कर रणनीति बनाती रही है। लेकिन कांग्रेस की महत्वपूर्ण समितियों की बैठक यहां कई दशकों बाद हो रही है। स्थानीय कांग्रेस नेताओं का कहना है कि संजय गांधी ने कसौली में इस तरह की एक बैठक की थी, जिसके बाद अब प्रदेश कांग्रेस कमेटी की दो महत्वपूर्ण समितियों की बैठक होने जा रही है, जिसमें राष्ट्रीय स्तर के नेता भी शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी