हिमाचल में उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज, अर्की में भाजपा रणनीति बनाने में जुटी

Himachal Pradesh By Election पूर्व मुख्यमंत्री व अर्की क्षेत्र से विधायक वीरभद्र सिंह के निधन के बाद उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। उपचुनाव को देखते हुए जहां राजनीतिक पार्टियां अपने अपने स्तर पर बैठकें कर रही हैं वहीं कई गैर राजनीतिक संस्थाएं भी सम्मेलन कर रही हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 08:54 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 08:54 AM (IST)
हिमाचल में उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज, अर्की में भाजपा रणनीति बनाने में जुटी
अर्की क्षेत्र से विधायक वीरभद्र सिंह के निधन के बाद उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

दाड़लाघाट, संवाद सूत्र। Himachal Pradesh By Election, पूर्व मुख्यमंत्री व अर्की क्षेत्र से विधायक वीरभद्र सिंह के निधन के बाद उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। उपचुनाव को देखते हुए जहां राजनीतिक पार्टियां अपने अपने स्तर पर बैठकें कर रही हैं, वहीं कई गैर राजनीतिक संस्थाएं भी सम्मेलन कर रही हैं। इसी कड़ी में रविवार को दाड़लाघाट में अर्की कल्याण संस्था का सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें पूर्व विधायक गोविंद राम शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। यह सम्मलेन संस्था का कम व राजनीतिक सम्मेलन ज्यादा दिखाई दिया। इस सम्मेलन में अधिकतर अर्की संगठन व भाजपा के पूर्व प्रत्याशी से नाराज चल रहे पार्टी नेताओं ने जहां भाग लिया, वहीं अपनी अनदेखी को लेकर रोष भी प्रकट किया।

फतेहपुर और जुब्‍बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में भी चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। मंडी संसदीय क्षेत्र में भी बैठकों का दौर चल रहा है। कांग्रेस और भाजपा के नेता टिकट के जुगाड़ में जुट चुके हैं।

हिमाचल के विकास को केंद्र से मिल रहा भरपूर सहयोग: जम्वाल

शिमला। सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जब भी आधिकारिक दौरे पर दिल्ली गए हैं तो वह वापस कभी खाली हाथ नहीं लौटे। एक समय था जब केंद्र में कांग्रेस की अपनी सरकार होने के बावजूद उनके मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री कार्यालय मिलने तक का समय नहीं देता था, लेकिन 2014 के बाद जब से देश की कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाली है तब से पीएमओ के द्वार हर किसी के लिए खुले हैं। हिमाचल के विकास के लिए केंद्र से भरपूर सहयोग मिल रहा है।

chat bot
आपका साथी