Himachal By Election: उपचुनाव के लिए उम्मीदवार लगभग तय पर चाहवानों ने नहीं छोड़ी उम्मीद

Himachal Pradesh By Election जुब्बल कोटखाई विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो गई हैं। यहां पर चुनाव के लिए भाजपा व कांग्रेस दोनों ही राजनीतिक दलों से प्रत्याशियों की तस्वीर भी लगभग साफ है। कांग्रेस पूर्व सीपीएस रोहित ठाकुर को प्रत्याशी बनाएगी

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:04 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:04 AM (IST)
Himachal By Election: उपचुनाव के लिए उम्मीदवार लगभग तय पर चाहवानों ने नहीं छोड़ी उम्मीद
जुब्बल कोटखाई विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh By Election, जुब्बल कोटखाई विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो गई हैं। यहां पर चुनाव के लिए भाजपा व कांग्रेस दोनों ही राजनीतिक दलों से प्रत्याशियों की तस्वीर भी लगभग साफ है। कांग्रेस पूर्व सीपीएस रोहित ठाकुर को प्रत्याशी बनाएगी, इसको मानकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। वहीं, भाजपा ने भी मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पूर्व मंत्री के बेटे को मंच पर स्थान देकर साफ संकेत दिए हैं कि चेतन बरागटा प्रत्याशी हो सकते हैं। उनके समर्थकों ने भी जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। दूसरी तरफ भाजपा से टिकट के चाहवान नेताओं ने भी अब तक उम्मीद नहीं छोड़ी है।

डा. सुशांत देष्टा और नीलम सरैयक जनसंपर्क में जुटे हैं। टिकट को लेकर डा. सुशांत देष्टा ने सोमवार को भाजपा के हिमाचल प्रभारी सहित अन्य नेताओं से मुलाकात की है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में भाजपा में टिकट की जंग दिल्ली तक जा सकती है। हालांकि पार्टी के कई नेता मान कर चल रहे हैं कि प्रत्याशी फाइनल है, लेकिन कुछ अभी तक जंग जारी होने की बात कह रहे हैं। इन सभी के बावजूद जुब्बल कोटखाई में उपचुनाव को लेकर राजनीति सबसे ज्यादा गर्माई है। सभी संभावित प्रत्याशी जनसंपर्क अभियान में लगे हैं। भाजपा ही नहीं बल्कि प्रदेश सरकार की ओर से भी चुनावी तैयारी पूरी दिख रही है।

मंत्रियों से लेकर मुख्यमंत्री खुद जुब्बल कोटखाई का दौरा कर चुके हैं। एक ही हलके को दो एसडीएम आफिस देकर इतिहास रचा जा चुका है। इसके अलाव हर मंत्री ने भी अपने दौरे के दौरान कई तरह की घोषणाएं क्षेत्र के लिए की हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी से लेकर अन्य नेता लगातार जुब्बल कोटखाई को लेकर चुनावी चर्चा कर रहे हैं। उपचुनाव की घोषणा अभी तक नहीं हुई है, इसके लिए राजनीतिक गर्मी पूरी तरह से बरसात के मौसम में बढ़ी है।

chat bot
आपका साथी