Himachal Pradesh Budget Session 2021: चौथे दिन भी हंगामे के बाद विपक्ष ने किया वाकआट

Himachal Pradesh Budget Session 2021 हिमाचल पदेश विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन बुधवार को भी हंगामे के साथ कार्यवाही शुरू हुई। प्‍वाइंट ऑफ ऑर्डर के तहत चर्चा की मांग के प्रश्‍नकाल शुरू होने पर विपक्ष ने वाकआउट कर दिया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:19 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 12:58 PM (IST)
Himachal Pradesh Budget Session 2021: चौथे दिन भी हंगामे के बाद विपक्ष ने किया वाकआट
कांग्रेस विधायकों ने विरोध स्वरूप विधान सभा से वॉकआउट किया।

शिमला, जेएनएन। हिमाचल पदेश विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन बुधवार को भी हंगामे के साथ कार्यवाही शुरू हुई। प्‍वाइंट ऑफ ऑर्डर के तहत चर्चा की मांग के प्रश्‍नकाल शुरू होने पर विपक्ष ने वाकआउट कर दिया। कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने प्रश्नकाल शुरू होने से पहले प्वाइंट आफ ऑर्डर के तहत मामला उठाया कि क्या हम चीनी हैं, क्या हम पाकिस्तानी हैं, जिनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। 26 फरवरी को शुक्रवार के दिन हमारे खिलाफ एक तरफा कार्रवाई हुई। पहले तो विधानसभा सत्र सोमवार तक स्थगित कर दिया गया था। लेकिन सदन को दोबारा से 12 बजे फिर से रि कॉल किया गया। लेकिन ऐसे में क्या कांग्रेस विधायक विधानसभा पहुंच सकते थे, क्योंकि विधायक न तो हम विक्रम है नाम बेताल हैं। न हम बैटमैन हैं न हम हनुमान हैं।

कांग्रेस विधायकों ने प्‍वाइंट ऑफ आर्डर के तहत भरोसा नहीं मिलने के कारण नारेबाजी शुरू कर दी। प्रश्नकाल में व्यवधान पैदा हो गया है। विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने माकपा विधायक राकेश सिंघा को प्रश्न पढ़ने के लिए कहा। कांग्रेस विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। विपक्षी विधायकों की नारेबाजी के बीच प्रश्नकाल शुरू हुआ। इस बीच कांग्रेस विधायकों ने विरोध स्वरूप विधानसभा से वॉकआउट किया।

यह भी पढ़ें: जगत सिंह नेगी बोले, कांग्रेस विधायकों पर दोहरी कार्रवाई उचित नहीं, राज्‍यपाल को लेकर दिया बड़ा बयान

chat bot
आपका साथी