बिलासपुर में पुलिस कर्मियों के स्‍वजनों ने रोका जेपी नड्डा का काफ‍िला, गाड़ी रुकवाकर सौंपा ज्ञापन

JP Nadda In himachal हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के दौरे पर पहुंचे जेपी नड्डा से मिलने वालों की भीड़ लग गई। लुहणू मैदान में हेलिकाप्‍टर से उतरने के बाद बाहर निकलते ही जेपी नड्डा को पुलिस कर्मियों के स्‍वजनों ने रोक लिया।

Rajesh Kumar SharmaSun, 05 Dec 2021 01:31 PM (IST)
पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्‍यों ने जेपी नड्डा को ज्ञापन पत्र सौंपा।

बिलासपुर, जागरण टीम। JP Nadda In himachal,  हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के दौरे पर पहुंचे जेपी नड्डा से मिलने वालों की भीड़ लग गई। लुहणू मैदान में हेलिकाप्‍टर से उतरने के बाद बाहर निकलते ही जेपी नड्डा को पुलिस कर्मियों के स्‍वजनों ने रोक लिया। पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्‍यों ने जेपी नड्डा को ज्ञापन पत्र सौंपा। पुलिस कर्मियों के स्‍वजन सुबह से ही इकट्ठे हो गए थे और इन्होंने लुहणू मैदान के पास घेरा बना लिया था, जैसे ही काफिला निकला तो स्‍वजन नड्डा की गाड़ी के पास आ गए और काफिला रोककर उन्होंने अपना ज्ञापन पत्र दिया। इस दौरान नड्डा ने गाड़ी का शीश डाउन कर प्रतिन‍िधिमंडल से बात की व उनका ज्ञापन लिया। पुलिस कर्मियों के स्‍वजन मांगों के समर्थन में हड़ताल कर रहे हैं। पुलिस कर्मचारियों को आठ साल के बाद नियमित कर्मचारी का वेतन मिलता है। इस भेदभाव के खिलाफ स्‍वजन सड़कों पर उतरे हैं।

बीते दिनों पुलिस जवान भी मुख्‍यमंत्री आवास पर पहुंच गए थे। लेकिन दोबारा कार्रवाई के डर से कोई आंदोलन पर या कोई ज्ञापन देने के लिए नहीं गया। अब पुलिसकर्मियों के स्‍वजन उनके हक की लड़ाई लड़ने के लिए आंदाेलनरत हो गए हैं।

एम्स बिलासपुर परिसर में प्रदेश भर से कई प्रतिनिधिमंडल पहुंचे हैं। एसएमसी अध्यापकों का प्रतिनिधिमंडल भी बिलासपुर पहुंचा है। यहां करीब 100 लोग ज्ञापन देने के लिए पहुंचे। एसएमसी अध्‍यापकों की मांग है कि इन्हें भी नियमितीकरण के नीति के तहत लाया जाए।

बताया जा रहा है कि जगत प्रकाश नड्डा का काफिला रोकने वाले कुछ लोगों से पुलिस ने पूछताछ की है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.