हिमाचल में अब कोरोना कर्फ्यू नियम तोड़े तो होगी एफआइआर और गिरफ्तारी, सरकार ने दिए सख्‍ती के निर्देश

Himachal Corona Curfew Guidelines हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना कर्फ्यू लागू करने में पुलिस कड़ी सख्ती बरतेगी। मंत्रिमंडल की बैठक में तय हुआ कि नियम तोडऩे वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिस को निर्देश दिए गए कि वह अब आरोपित को गिरफ्तार भी करें।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:28 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 08:28 AM (IST)
हिमाचल में अब कोरोना कर्फ्यू नियम तोड़े तो होगी एफआइआर और गिरफ्तारी, सरकार ने दिए सख्‍ती के निर्देश
हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना कर्फ्यू लागू करने में पुलिस कड़ी सख्ती बरतेगी

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Corona Curfew Guidelines, हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना कर्फ्यू लागू करने में पुलिस कड़ी सख्ती बरतेगी। मंत्रिमंडल की बैठक में तय हुआ कि नियम तोडऩे वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिस को निर्देश दिए गए कि वह अब आरोपित को गिरफ्तार भी करें। राज्य पुलिस ने सात से 15 मई सुबह आठ बजे तक मास्क न पहनने वालों को 4221 चालान किए हैं। इनमें 2732300 रुपये जुर्माना लगाया गया। चालान के मामलों में कांगड़ा पहले, मंडी दूसरे स्थान पर और पुलिस जिला बद्दी तीसरे स्थान पर रहा। शिमला, सोलन, चंबा में कम चालान किए गए।

इस अवधि में शारीरिक दूरी के नियमों की उल्लंघना करने पर पुलिस ने कुल 274 चालान कर व 4,09,500 जुर्माना लगाया। कोविड निर्देशों की उल्लंघना करने पर 184 वाहनों के चालान कर 1,20,000 जुर्माना लगाया गया। इनमें से 6 वाहनों को जब्त किया गया।

एसपी कानून व्‍यवस्‍था भगत ठाकुर का कहना है पुलिस उन लोगों के चालान कर रही है जो मास्क नहीं पहनते हैं। इसमें सभी क्षेत्रों में एक जैार कारवाई की जा रही है। बार-बार अपराध किया तो जेल तक की सजा हो सकती है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू बढ़ने के साथ सख्‍ती भी बढ़ी, बैंड-बाजा के बिना घर में ही होंगी शादियां, अंतिम संस्कार के लिए मिलेगी लकड़ी

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Deaths: होम आइसोलेशन की कमजोरी रिपोर्ट में देरी मरीजों पर भारी, 4 से 5 दिन बाद मिल रही दवाएं

यह भी पढ़ें: नैक ग्रेडिंग में सुस्त हिमाचल प्रदेश के कॉलेज, नहीं भेजी वार्षिक गुणवत्ता रिपोर्ट, पढ़ें पूरा मामला

यह भी पढ़ें: इंदौरा पुलिस हुई सख्त, बैरियर नाके से बिना जरूरी काम घूम रहे लोगों को भेज रही घर वापस

chat bot
आपका साथी