हिमाचल पुलिस ने अपने कर्मियों के लिए जारी की कोविड हेल्पलाइन, स्वास्थ्य संबंधी सलाह ले सकेंगे

Himachal Police Covid Helpline पुलिस विभाग के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए विशेष कोविड-19 हेल्पलाइन शुरू की है। इसका फोन नंबर 0172 3508404 है। इस नंबर पर कॉल करने के बाद स्वास्थ्य संबंधी परामर्श के लिए एक दबाना होगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:20 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:20 AM (IST)
हिमाचल पुलिस ने अपने कर्मियों के लिए जारी की कोविड हेल्पलाइन, स्वास्थ्य संबंधी सलाह ले सकेंगे
पुलिस विभाग के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए विशेष कोविड-19 हेल्पलाइन शुरू की है।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Police Covid Helpline, पुलिस विभाग के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए विशेष कोविड-19 हेल्पलाइन शुरू की है। इसका फोन नंबर 0172 3508404 है। इस नंबर पर कॉल करने के बाद स्वास्थ्य संबंधी परामर्श के लिए एक दबाना होगा। यह परामर्श डाक्टर नवभारत ठाकुर देंगे। इसका संचालन पीटीसी डरोह से होगा। इसे नोडल एजेंसी बनाया गया है। प्रशासनिक सहायता के लिए दो नंबर दबाना होगा। इसे डीएसपी रेणु शर्मा कोआर्डिनेट करेंगी। हेल्पलाइन की टीम प्रशासनिक मदद के लिए जिलों के एसपी और बटालियनों के कमांडेंट से संपर्क करेगी।

अगर किसी भी पुलिस कर्मी या रिटायर हुए कर्मचारी को कोरोना जैसे लक्षण लग रहे हों या या संक्रमण का संदेह है तो वह इस हेल्पलाइन पर फोन नंबर डायल कर सकता है। यह सेवा 24 घंटे कार्य करेगी। एसपी कानून व्यवस्था भगत ठाकुर ने बताया कि तकनीकी सहायता पंचकूला की वॉलेट ऑटोमेशन से ली गई है। हर कॉल का रिकॉर्ड रखा जाएगा। छह घंटे और 24 घंटे के बाद कॉल करने वाले से पूछताछ कर स्टेटस पूछा जाएगा। अगर इस नंबर पर विभाग के अलावा किसी और ने संपर्क किया तो उसे कॉल को मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन, कोविड हेल्पलाइन 1100 और जिलों में इससे संबंधित हेल्पलाइन में डायवर्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अमिताभ और ट्रंप के नाम का पास जारी होने के बाद बदला सॉफ्टवेयर, अब आसान नहीं एंट्री

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: प्रदेश में एक्टिव केस 30 हजार के करीब पहुंचे, कांगड़ा में टूट रहे रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: आज छह जिलों में बारिश व आंधी का अलर्ट, तापमान में 10 ड‍िग्री तक गिरावट

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू के दूसरे द‍िन एचआरटीसी की तीन सौ के करीब बसें ही दौड़ेंगी, सवारियां न होने पर फैसला

chat bot
आपका साथी