पुलिस ने जारी की एडवायजरी, ढोल बजाकर न जाएं छुट्टी मनाने, पढ़ें खबर

Himachal Police Advisory पुलिस विभाग ने इंटरनेट मीडिया पर एडवायजरी शेयर की है जिसमें साफ लिखा है कि जब भी कहीं पर परिवार के साथ छुट्टी मनाने जाएं तो ढोल बजाकर न जाएं। आपके घर से जाने का कोई फायदा उठा सकता है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:03 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:03 AM (IST)
पुलिस ने जारी की एडवायजरी, ढोल बजाकर न जाएं छुट्टी मनाने, पढ़ें खबर
पुलिस विभाग ने इंटरनेट मीडिया पर एडवायजरी शेयर की है

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Police Advisory, पुलिस विभाग ने इंटरनेट मीडिया पर एडवायजरी शेयर की है, जिसमें साफ लिखा है कि जब भी कहीं पर परिवार के साथ छुट्टी मनाने जाएं तो ढोल बजाकर न जाएं। इसका अर्थ यह है कि जब भी छुट्टियां मनाने के लिए घर से बाहर कहीं पर जा रहे हैं और घर पर कोई नहीं है घर पर सिर्फ ताला है तो ऐसे में कहीं पर भी अन्य लोगों के साथ यह बात साझा करके न जाएं कि आप छुट्टियां मनाने के लिए कुछ दिनों के लिए घर, क्षेत्र से बाहर जा रहे हैं। हो सकता है कि कुछ लोग इन्हीं दिनों व इसी समय का इंतजार कर रहे हों और आपके जाते ही वह चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दे दें। इसलिए सभी सतर्क रहें जब भी कहीं पर घूमने जाएं तो इसकी जानकारी इंटरनेट मीडिया पर शेयर न करें। अगर आप ऐसी जानकारी शेयर करते हैं और यह भी बताते हैं कि फलां जगह घूमने जा रहे हैं तो शरारती व शातिर लोग आपकी छुट्टियों को संवेदनशील बना सकते हैं।

यह एडवायजरी पुलिस प्रमुख विमुक्त रंजन की ओर से इंटरनेट मीडिया के माध्यम से आम जनता को सतर्क करने के लिए शेयर की गई है। उन्होंने बताया है कि जब बी गर से कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम हो तो सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए। असमाजिक तत्व  इस समय का लाभ उठा सकते हैं। चोर आसानी से ऐसे घरों को अपना निशाना बना लेते हैं, इस लिए जरूरी है कि सतर्क रहें और अपनी महत्वपूर्ण जानकारी किसी के साथ व इंटरनेट में शेयर न करें।

chat bot
आपका साथी